सीबीएसई आज किसी भी समय जेईई मुख्य 2018 परिणाम घोषित करेगा। आज जेईई मेंस रिजल्ट 2018 की घोषणा के साथ देश में इंजीनियरिंग उम्मीदवारों की प्रतीक्षा आज खत्म हो जाएगी। जेईई मुख्य 2018 परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है। जो आज आधिकारिक सीबीएसई परिणाम पोर्टल पर परीक्षा के परिणाम की घोषणा करेगी। परिणाम ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दोनों के लिए घोषित किया जाएगा। पिछले साल के विपरीत, इस साल बोर्ड उसी दिन दोनों कागजात परिणाम जारी कर रहा है।

आज घोषित होगा जेईई मेन्स 2018 परिणाम

जेईई मुख्य 2018 परिणाम की उत्सुकता से इंतजार करने वाले छात्रों को बता दें कि नवीनतम अपडेट आपको हमारे आज के इस आर्टिकल से मिलेगी। सीबीएसई एनआईसी होस्टेड वेबसाइट cbseresults.nic.in और results.nic.in में मार्क के साथ जेईई मुख्य 2018 परिणाम जारी करेगा। छात्र jeemain.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर जेईई मुख्य परिणाम अपडेट भी प्राप्त कर सकते हैं।आपको बता दें कि सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक साइट पर बताया है कि आप जेईई मेन्स रिजल्ट 2018 आज जारी किया जाएगा। सीबीएसई रेंक के साथ परिणाम दारी करेगा।

जेईई मेन्स 2018 परिणाम रैंक में ऑल इंडिया रैंक और ऑल इंडिया श्रेणी रैंक शामिल होगा। परिणाम किसी ऑफ़लाइन विधि के माध्यम से प्रदान नहीं किया जाएगा। प्राधिकरण किसी भी उम्मीदवार को रैंक कार्ड प्रेषित नहीं करेगा। अभ्यर्थियों को इसे वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करना होगा। छात्रों की आसानी के लिए, परिणाम देखने के लिए हम अपने लेख में लिंक प्रदान करेंगे। परिणाम जांचने के बाद, आगे के उपयोग के लिए कुछ अतिरिक्त प्रिंटआउट लेना मत भूलना।

सीबीएसई परिणाम पोर्टल पर अपडेट के अनुसार, बोर्ड जेईई मेन्स 2018 रिजल्ट पेपर I और पेपर II दोनों के लिए परिणाम जारी करेगा। पिछले साल बोर्ड ने पेपर I और पेपर II के परिणाम को अलग से जारी कर दिया था। सीबीएसई अप्रैल में जेईई मुख्य 2018 परीक्षा में उपस्थित 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों के नतीजे घोषित करने की संभावना है। आप यहां से परिणाम देख सकते हैं। तो देरी नहीं कीजिए जल्द देखिए अपना परिणाम।

यहाँ से देखें जेईई मेन्स 2018 रिजल्ट। 

अपने विचार बताएं।