झारखंड बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2018, उन उम्मीदवारों के लिए बहुत ज्यादा महत्त्वपूर्ण है जिन्होंने मार्च 2018 में झारखण्ड बोर्ड परीक्षा दी हैं। झारखण्ड बोर्ड दसवीं परीक्षा 2018, 08 मार्च से 21 मार्च 2018 तक खत्म हुई। झारखण्ड बोर्ड परीक्षा के बाद छात्र बड़ी बेताबी से जैक बोर्ड रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे हैं। झारखण्ड मेट्रिक रिजल्ट 2018, दसवीं के विषयों अंग्रेजी, हिंदी, गणित, विज्ञान, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में छात्रों द्वारा अर्जित अंकों के आधार पर जारी किया जायेगा। बेशक, कक्षा 10 की परीक्षा परिणाम छात्रों के लिए महत्त्वपूर्ण है, लेकिन इसके कारण छात्र को अनुचित तनाव नहीं लेना चाहिए। जेएसी 10वीं 2018 परिणाम, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in पर ऑनलाइन जारी किया जायेगा। छात्र हमारे इस पेज से भी JAC मेट्रिक रिजल्ट 2018 प्राप्त कर सकते हैं।

झारखण्ड बोर्ड मेट्रिक रिजल्ट 2018 (Jharkhand Board Result)

झारखण्ड शैक्षणिक परिषद (जेएसी), प्रतिवर्ष शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले अकादमिक कैलेंडर जारी करती है, इसके माध्यम से छात्र पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.nic.in से झारखण्ड दसवीं के रिजल्ट को ऑनलाइन जांच सकते हैं। छात्रों को रिजल्ट देखते समय इस बात का ध्यान रखना होगा की वेबसाइट में प्रविष्ट किया गया रोल नंबर, प्रवेश पत्र में दिए हुए रोल नंबर से मिलता है या नहीं।

जैक मेट्रिक परिणाम 2018 की तिथि

 कार्यक्रम तिथि
कक्षा 10 परीक्षा तिथि 08 मार्च 2018 से 21 मार्च 2018
कक्षा 10 परिणाम तिथि 12 जून 2018

परिणाम : झारखण्ड बोर्ड दसवीं परिणाम 2018 की जाँच यहाँ से करें।

आधिकारिक वेबसाइट : www.jac.nic.in

जैक बोर्ड मेट्रिक परिणाम का पूरा विवरण

जैक बोर्ड 10 परीक्षा परिणाम का नतीजा छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर होगा। विद्यार्थी अपना अंक स्कोर जानने के लिए परिणाम की जांच कर सकते हैं। झारखण्ड बोर्ड 10 वीं 2018 परिणाम को देखने के लिए झारखण्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। और इसके साथ ही छात्र यहाँ से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। बोर्ड रिजल्ट की अधिक जानकारी प्राप्त होते ही हम उसे यहाँ अपडेट कर देंगे।

झारखण्ड बोर्ड दसवीं रिजल्ट 2018 की जाँच कैसे करें ?

उम्मीदवारों को परिणाम की जांच के लिए यहां उपलब्ध निम्न चरणों का पालन करना होगा। जो कि इस प्रकार हैं:

  • जैक बोर्ड, झारखण्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या ऊपर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
  • झारखण्ड बोर्ड कक्षा 10 परिणाम 2018 की जांच के लिए आवश्यक सारी जानकारी, रोल नंबर या नाम भरें।
  • इस जानकारी को भरने के बाद, परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • परिणाम की जांच और डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक हार्ड कॉपी ले लें।

4 टिप्पणी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here