jharkhand board admit card

झारखंड बोर्ड दसवीं और बाहरवीं की परीक्षा 20 फरवरी 2019 से शुरू होगी और 09 मार्च 2019 तक चलेगी। छात्रों को झारखंड बोर्ड की दसवीं और बाहरवीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।छात्र एडमिट कार्ड jac.jharkhand.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। छात्र झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से 25 जनवरी 2019 से एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड छात्रों को केवल ऑनलाइन ही दिए जायेंगे। झारखंड बोर्ड दसवीं और बाहरवीं की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होने वाली है। दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन सुबह 9:45 से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित की जा रहा है वहीं बाहरवीं की परीक्षा का आयोजन दोपहर के 2 बजे से शाम 5:15 के बीच किया जा रहा है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से झारखंड बोर्ड एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आप हमारा आर्टिकल आखिरी तक पढ़ें।

झारखंड बोर्ड एडमिट कार्ड 2019

बता दें कि झारखंड बोर्ड दसवीं और बाहरवीं की प्रैक्टिकल परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से 15 फरवरी 2019 के होने वाला है। पिछले साल झारखंड बोर्ड परीक्षा के लिए 1490 केंद्र बनाये गए थे। इंटरमीडिएड विज्ञान, वाणिज्य एवं कला संकाय विषय की प्रैक्टिकल परीक्षा 01 फरवरी से 15 फरवरी 2019 के बीच आयोजित होने वाली है।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
एडमिट जारी होने की तारीख 25 जनवरी 2019
परीक्षा शुरू होने की तिथि 20 फरवरी 2019

झारखंड बोर्ड 2019 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

छात्र झारखंड बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 जनवरी 2019 से डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र झारखंड बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दो प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और आप jac.jharkhand.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के छात्र झारखंड बोर्ड की परीक्षा नहीं दें सकते हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। एडमिट कार्ड पर छात्रों की परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा तारीख आदि लिखी रहती है।

  • छात्रों को सबसे पहले झारखंड jac.jharkhand.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्रों को रीसेंट अनाउंसमेंट सेक्शन पर जाना है।
  • रीसेंट अनाउंसमेंट सेक्शन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा।
  • फिर आपको उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद छात्रों स्कूल कोड नंबर आदि डालना होगा।
  • फिर छात्रों स्कूल कोड नंबर डालने के बाद पेज को लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करते ही छात्रों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा।

झारखंड बोर्ड

झारखंड अकादमिक परिषद की शुरुआत 02 जुलाई 2003 में हुई थी। जेएसी बोर्ड का मुख्य कार्य राज्य की शिक्षा प्रणाली को संभालना हैं। बोर्ड यह भी देखता हैं की छात्रों को अच्छे से शिक्षा पा्रप्त हो रही हैं या नहीं और परीक्षा कराने के साथ साथ बाकी गतिविधियों पर भी ध्यान रखती हैं जैसे की सिलेबस, शिक्षा प्रणाली को देखना आदि। झारखंड एकेडमिक काउंसिल हर तरीके से शिक्षा को और बेहतर बनाने की कोशिश में लगा हुआ हैं। हर साल लाखों छात्र झारखंड बोर्ड की परीक्षा में शामिल होते है। अधिक जानकारी छात्र झारखंड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

झारखंड बोर्ड एडमिट कार्ड

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।