जो उम्मीदवार झारखंड हाई कोर्ट भर्ती 2018 के लिए इंतजार कर रहे हैं उनको हम उनको बता दें कि आपका इंतजार अब खत्म हो गया है। झारखंड उच्च न्यायालय, रांची 15 रिक्तियों के कानूनी सहायक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। झारखंड हाई कोर्ट रांची ने इस भर्ती की जानकारी एक अधिसूचना जारी करके की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार लीगल असिसटेंट के लिए अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को ऑफ़लाइन आवेदन करना होगा। आपको बता दें कि 15 सितंबर 2018 झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है। जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं वे हमारे आज के इस आर्टिकल में से शिक्षा योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण देख सकते हैं।

झारखंड हाई कोर्ट भर्ती 2018 (Jharkhand High Court Recruitment 2018)

जो उम्मीदवार झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट के लिए आवेदन कर रहे हैंं हम उनको सलाह देंगे कि वे आवेदन से पहले झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट के लिए मांगी गई पात्रता को जांच लें उसके बाद ही अगर आप मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

महत्तवपूर्ण तिथियांं 

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथियां 27 अगस्त 2018
आवेदन की आंतिम तिथि 15 सितंबर 2018
प्रवेश पत्र घोषित की जाएगी
परीक्षा घोषित की जाएगी

झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट पात्रता मापदंड 2018

शैैक्षिक योग्यता

  • अभ्यर्थी एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून स्नातक होना चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पर या उससे पहले एक वकील / वकील के रूप में तीन वर्ष का अनुभव हो।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 25 वर्ष से 35 लर्ष के बीच होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। जो कि निम्न है –

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल

झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट के लिए आवेदन कर रहे हैंं हम उन उम्मीदवारों को बताना चाहेंगे कि उनको झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट के लिए अॉनलाइन आवेदन करना होगा। आप आधिकारिक साइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं और आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आवेदन पत्र कर सकते हैं।

आवेदन पत्र – यहां से करें आवेदन।

आधिकारिक साइट – jharkhandhighcourt.nic.in

आवेदन फीस
  • सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए – 500 रूपए
  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए – 125 रूपए

झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट प्रवेश पत्र 2018

जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि परीक्षा में शामिल होने के लिए आपके पास प्रवेश पत्र होना जरूरी है। बिना प्रवेश पत्र के आपको परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं या हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट परिणाम 2018

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के बाद परीक्षा के परिणाम का इंतजार होगा। आपको बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट लीगल असिसटेंट भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम आधिकारिक साइट पर घोषित किए जाएगा। परीक्षा का परिणाम परीक्षा के कुछ दिनों बाद घोषित होगा। आप हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी परिणाम देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना – यहां से देंखे।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।