झारखंड आईटीआई 2019 रिजल्ट झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद् (जेसीईसीईबी) द्वारा घोषित कर दिए गए हैं। झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 रिजल्ट की जानकारी उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने झारखंड आईटीआई एडमिशन के लिए आवेदन किया था उन सभी उम्मीदवारों के परिणाम जेसीईसीईबी आईटीआई की आधिकारिक वेबसाइट jceceb.jharkhand.gov.in पर घोषित किये गए हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि पहले जेसीईसीईबी द्वारा प्रोविशनल मेरिट लिस्ट घोषित किया गया है जो कक्षा 8वीं और 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार की गयी है। यह मेरिट लिस्ट झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद के द्वारा तैयार की गयी है। प्रोविशनल मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित उम्मीदवार आईटीआई में एडमिशन ले सकते हैं। एडमिशन लेने के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। फाइनल मेरिट लिस्ट में उम्मीदवारों को सीटों संख्या के अनुसार झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 के लिए चुना जाएगा। झारखंड आईटीआई रिजल्ट 2019 की अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पेज को नीचे तक पढ़ सकते हैं।

नवीनतम : झारखण्ड आईटीआई 2019के परिणाम ज़ारी कर दिए गए हैं। नीचे दिए गए लिंक से रिजल्ट  प्राप्त करें।

झारखंड आईटीआई 2019 रिजल्ट

उम्मीदवारों को बता दें कि झारखंड आईटीआई 2019 आप हमारे इस पेज से भी मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। प्रोविशनल मेरिट लिस्ट की घोषणा 26 जून 2019 को की गयी है और झारखण्ड आईटीआई 2019 के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट की घोषणा जुलाई 2019 तक की जायेगी। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उसका लिंक इस पेज पर अपडेट कर दिया गया है। मेरिट लिस्ट के आधार उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया गया है। काउंसलिंग राउंड में उम्मीदवारों को झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। झारखंड आईटीआई 2019 रिजल्ट की जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए इस टेबल को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

कार्यक्रम तारीखें
प्रोविशनल मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख 29 जून 2019
फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख जुलाई 2019
एडमिशन की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट

झारखण्ड आईटीआई 2019 रिजल्ट एवं काउन्सलिंग की सूचना यहाँ देखें। 


झारखण्ड आईटीआई 2019 रिजल्ट एवं काउन्सलिंग की सूचना यहाँ से डाउनलोड करें।

झारखंड आईटीआई 2019 रिजल्ट कैसे देखें

झारखंड आईटीआई 2019 रिजल्ट झारखण्ड कम्बाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (जेसीईसीईबी) की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किये जाएंगे। अगर आप झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 मेरिट लिस्ट / रिजल्ट देखने के संबंध में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप्स को पढ़ सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको इस पेज पर दिए रिजल्ट के ऑप्शन पर जाना होगा।
  • रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद जेसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट jceceb.jharkhand.gov.in का पेज खुल जाएगा।
  • जेसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर ऊपर की तरफ आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा।

  • आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करने के बाद दूसरा पेज ओपन हो जाएगा।

  • उस पेज से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
  • रिजल्ट देखने के लिए आपको उसमें मांगी गई डिटेल्स को बताना होगा।
  • डिटेल्स सही होने पर आप अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

झारखंड आईटीआई 2019 काउंसलिंग

झारखंड आईटीआई 2019 प्रोविशनल मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए आमंत्रित किया गया है। बता दें कि उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर काउंसलिंग राउंड के लिए चुना जाएगा। काउंसलिंग राउंड जेसीईसीईबी द्वारा आयोजित किया जाता है। एडमिशन काउंसलिंग में उम्मीदवार अपनी योग्यता व इच्छानुसार झारखंड आईटीआई के किसी भी ट्रेड में एडमिशन ले सकते हैं। काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को 8वीं और 10वीं कक्षा की मार्क्स शीट और जरूरी दस्तावेजों की ओरिजनल कॉपी अपने साथ लेकर आनी होगी और सभी दस्तावेजों का वेरिफिकेशन करवाना होगा। काउंसलिंग राउंड पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 के लिए चुना जाएगा। जिन उम्मीदवारों को झारखंड आईटीआई एडमिशन 2019 के लिए चुना जाएगा वो उम्मीदवार अपनी पसंद से किसी भी कोर्स में एडमिशन हासिल कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट – jceceb.jharkhand.gov.in

झारखंड आईटीआई 2019

अपने विचार बताएं।