झारखण्ड स्कूल बोर्ड 2019

झारखण्ड बोर्ड हो या झारखण्ड ओपन बोर्ड यहां से छात्र कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा की सारी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। झारखण्ड राज्य में दो बोर्ड की परीक्षाएं होती हैं। एक है झारखण्ड स्टेट बोर्ड और दूसरा है झारखण्ड ओपन बोर्ड। दोनों बोर्ड की परीक्षा का टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिसल्ट देखने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

झारखण्ड बोर्ड

झारखण्ड स्टेट बोर्ड के द्वारा जल्द ही दसवीं और बारहवीं की परीक्षा आयोजित होने वाली है। बता दें कि झारखण्ड बोर्ड हर वर्ष फरवरी – मार्च में परीक्षाएं आयोजित करता है। यह परीक्षा वर्ष में एक बार आयोजित की जाती है। वर्ष 2019 में झारखण्ड स्टेट बोर्ड से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्र यहां से अपना टाइम टेबल और रिजल्ट देख सकते हैं।

झारखण्ड ओपन बोर्ड

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल (जेएसओएस) की स्थापना दिनांक 26 दिसंबर 2014 को की गई। झारखं ओपन बोर्ड वर्ष में दो बार मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं आयोजित करता है। झारखण्ड ओपन बोर्ड के द्वारा पहले सेशन की परीक्षा मई – जून में आयोजित की जाती है। वहीं दूसरे सेशन की परीक्षा नवंबर – दिसंबर में आयोजित की जाती है। झारखण्ड ओपन बोर्ड से शिक्षा प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति दिन स्कूल जाने की जरुरत नहीं है। छात्र यहां से बिना हर दिन स्कूल गए भी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। वर्ष 2019 में झारखण्ड ओपन बोर्ड से 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र यहां से अपना टाइम टेबल, एडमिट कार्ड और रिजल्ट देख सकते हैं।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।