झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल टाइम टेबल 2019

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड से कक्षा दस्वीं और कक्षा बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए हम ले कर आए हैं वर्ष 2019 की होने वाली परीक्षा का टाइम टेबल। छात्रों को बता दें कि झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड के द्वारा मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है। इस पोस्ट के माध्यम से आप 2019 के दोनों सेशन की होने वाली परीक्षा का टाइम टेबल प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 अभी जारी नहीं किया गया है। झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 जाती होने ही हम उसे यहां अपडेट कर देंगे। झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 झारखण्ड ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है। टाइम टेबल जारी होने के बाद छात्र उसे jsos.ac.in से देख सकते हैं। झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड से जुड़ी अन्य जानकारियां प्राप्त करने के लिए हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं।

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019

झारखण्ड ओपन स्कूल की पहले सत्र की परीक्षा मई – जून में आयोजित की जाती है। वहीं दूसरे सत्र की परीक्षा नवंबर – दिसंबर में आयोजित की जाती है। छात्रों की सुविधा के लिए हमने इस पोस्ट में दोनों सत्र की परीक्षा के टाइम टेबल की लिंक लगा दी है। छात्र हमारे दिए गए लिंक से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का टाइम टेबल देख सकते हैं। इसके अलावा हम इस पोस्ट में झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से टाइम टेबल डाउनलोड करने के स्टेप्स भी बता रहे हैं। नीचे दी गई टेबल के माध्यम से देखते हैं झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड 2019 की परीक्षा से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

10 वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि 
पहले सत्र की परीक्षा शुरू होने की तारीख मई 2019
दूसरे सत्र की परीक्षा शुरू होने की तारीख नवंबर 2019
12 वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि
पहले सत्र की परीक्षा शुरू होने की तारीख मई 2019
दूसरे सत्र की परीक्षा शुरू होने की तारीख नवंबर 2019

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 कैसे करें डाउनलोड

अगर आप आधिकारिक वेबसाइट से अपना टाइम टेबल देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 देखने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट jsos.ac.in पर जाना होता है।

  • झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर डेट शीट का ऑप्शन दिया होता है।
  • डेट शीट के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 खुल जाएगा।
  • अब आप अपना टाइम टेबल देख सकते हैं।

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल (जेएसओएस) 26 दिसंबर 2014 को की गई थी। इसके माध्यम से उम्मीदवार सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्तर की शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं। झारखण्ड ओपन बोर्ड की स्थापना झारखंड राज्य के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है। जेएसओएस संस्कृत बोर्ड जैसे पारंपरिक शिक्षा प्रणाली के साथ मिलकर काम करना चाहता है। झारखंड राज्य ओपन स्कूल को एक व्यापक शिक्षा संस्थान के रूप में स्थापित किया गया है। उम्मीदवार इस बोर्ड से बिना हर दिन स्कूल गए भी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट : www.jsos.ac.in 

ओपन स्कूल

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।