जेएसी बोर्ड यानि की झारखंड अकादमिक परिषद 2019 की बोर्ड की परीक्षा जल्द ही शुरु होने वाली हैं। झारखंड बोर्ड 2019 की तैयारी छात्रों ने शुरु कर दी होगी। क्योंकि बोर्ड की परीक्षा पूरे देश में बहुत ही महत्तवपूर्ण मानी जाती हैं। इसके बाद ही छात्र अपने भविष्य का सबसे अहम फैसला लेते हैं। छात्रों को 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करना होता हैं ताकि छात्र अपनी पसंद के अनुसार अपनी आगे की पढ़ाई कर पाए। इसके लिए छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। अभी आधिकारिक तौर पर झारखंड बोर्ड 2019 की घोषणा नहीं हुई हैं लेकिन हर साल बोर्ड की परीक्षा मार्च के महीने में होती हैं। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप झारखंड अकादमिक परिषद 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

झारखंड बोर्ड टाइम टेबल 2019 (JAC Time Table 2019)

झारखंड एकेडमिक काउंसिल 2019 की बोर्ड की परीक्षा शुरु होने में कुछ ही समय रह गया हैं। और छात्र बोर्ड की परीक्षा की तैयारी में दिन रात लगे हुए हैं। सभी छात्रों को बता दें की अभी जेएसी बोर्ड 2019 की तरफ से आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं की परीक्षा कब होगी। लेकिन घोषणा होते ही सभी छात्रों को अपडेट कर दिया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप झारखंड अकादमिक परिषद 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। झारखण्ड बोर्ड रुटीन 2019 जानने के लिए नीचे देखें।

कक्षा परीक्षा शुरु होने की तारीख परीक्षा खत्म होने की तारीख समय सारणी
12वीं की बोर्ड परीक्षा घोषित की जाएगी घोषित की जाएगी यहां देखें
10वीं की बोर्ड परीक्षा घोषित की जाएगी घोषित की जाएगी यहां देखें

झारखंड बोर्ड 2019 जरुरी जानकारी

  • सभी छात्रों को यह सूचित किया जाता हैं की अगर कोई भी पब्लिक छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षा किसी भी कारण से नहीं रुकेगी।
  • प्रक्टीकल पेपर छुट्टी के दिन भी हो सकता हैं।
  • सभी छात्रों को परीक्षा समय से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना हैं। देरी होने पर छात्र को केंद्र में आने नहीं दिया जाएगा।
  • प्रशन पत्र छात्रों को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले दिया जाएगा।
  • प्रशन पत्र परीक्षा केंद्र में मौजूद अधिकारी की अनुमति से ही खोला जाएगा।
  • परीक्षा की तारीख और समय में बदलाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए छात्र ध्यान रखें।

झारखंड बोर्ड

झारखंड अकादमिक परिषद यानि की आरबीएससी राजस्थान सरकार के अंर्तगत आता हैं। जेएसी बोर्ड का मुख्य कार्य राज्य की शिक्षा प्रणाली को संभालना हैं। बोर्ड यह भी देखता हैं की छात्रों को अच्छे से शिक्षा पा्रप्त हो रही हैं या नहीं। जेएसी बोर्ड 2019 में भी बड़ी संख्या में छात्र बोर्ड की परीक्षा देंगे। परीक्षा कराने के साथ साथ बाकी गतिविधियों पर भी ध्यान रखती हैं जैसे की सिलेबस, शिक्षा प्रणाली को देखना आदि। झारखंड एकेडमिक काउंसिल हर तरीके से शिक्षा को और बेहतर बनाने की कोशिश में लगा हुआ हैं।

अपने विचार बताएं।