जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019

जेआईपीएमईआर भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 को jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा। जिपमेर भर्ती 2019 में ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 70 पद है। बता दें कि जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 को डाक और ईमेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजा जायेगा। उम्मीदवारों के परीक्षा सेंटर पॉन्डिचेरी और चेन्नई में होंगे। उम्मीदवारों को जिपमेर एडमिट कार्ड 2019 के साथ परीक्षा सेंटर पर ओर्जिनल आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार उसमे कोई बदलाव नहीं करवा सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने जेआईपीएमईआर भर्ती 2019 की आवेदन पत्र और फीस नहीं भरी है उन्हें एडमिट कार्ड नहीं दिया जायेगा। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से उम्मीदवारों को जिपमेर एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। एडमिट कार्ड की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारा आर्टिकल आखिरी तक पढ़ें।

जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 (JIPMER Admit Card 2019)

उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए परीक्षा हॉल पर दो घंटे पहले पहुंचना है। उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर शहर में 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में ही दिया जायेगा। उम्मीदवारों की सीबीटी परीक्षा के हर एक गलत उत्तर पर एक तिहाई अंक काटे जायेंगे। उम्मीदवार नीचे जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें टेबल के माध्यम से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
ऑनलाइन परीक्षा घोषित की जाएगी

प्रवेश पत्र : जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 jipmer.edu.in पर उपलब्ध होगा।

जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

आप एडमिट कार्ड को दो प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं आप jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज है। बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा नहीं दें सकते हैं। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार नाम, परीक्षा रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ आदि लिखा रहता है।उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के नीचे स्टेप देखें।

  • जेआईपीएमईआर एडमिट कार्ड 2019 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को नीचे जॉब्स वाले सेक्शन पर क्लिक करना है। 
  • जॉब्स वाले सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों को के सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को ग्रुप बी और ग्रुप सी के एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों को सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर पूछी गई जानकारी को भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना है।
  • बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर आप एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा की महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाए, जैसे कि आधार कार्ड, ई- आधार कार्ड डिजिटल सिग्नेचर के साथ, इंडियन पासपोर्ट और वोटर आईडी कार्ड आदि।
  • परीक्षा हॉल में चाय, कॉफ़ी, कोल्ड ड्रिंक्स और फ़ूड, स्नैक्स सख्त मना है।
  • उम्मीदवारों की परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन, एक्सेसरीज और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर जाना मना है। अगर उम्मीदवार इनमे से कुछ सामान लेकर परीक्षा हॉल में पाया जाता है तो उसको परीक्षा से डिसक्वालिफाई कर दिया जायेगा। साथ ही साथ उम्मीदवार खिलाव एक्शन भी लिया जायेगा।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर पर दो घंटे पहले पहुंचना है।

जिपमेर भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।