जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019

जेआईपीएमईआर भर्ती 2019 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 को jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। जो उम्मीदवार जेआईपीएमईआर भर्ती 2019 की कंप्यूटर आधारित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन और स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा। सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन और स्किल टेस्ट के लिए चुने गए उम्मीदवारों को इंडिविजुअल लेटर भेज कर नहीं बुलाया जायेगा। उम्मीदवारों को jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट से अपडेट रहना होगा। सारी जानकारी वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी। जो उम्मीदवार आवेदन करते समय जानकारी भरी थी वहीं जानकारी सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन दौरान मिलनी चाहिए। अगर उम्मीदवारों के द्वारा दी जानकारी नहीं मिलती है उनको डिसक्वालिफाई कर दिया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों इस आर्टिकल के माध्यम से जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देंगे। आइये फिर देर किस बात की, जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019(JIPMER Result 2019)

जेआईपीएमईआर भर्ती 2019 की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों की मार्क्स के अनुसार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। बता दें कि सामान्य वर्ग की अलग मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, ओबीसी वर्ग की अलग मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और एसटी / एसटी / पीडव्लूडी / एक्स सर्विसमैन की अलग मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
ऑनलाइन परीक्षा घोषित की जाएगी
परीक्षा के रिजल्ट घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उम्मीदवार जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019, jipmer.edu.in यहां पर घोषित होगा।

जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 कैसे देखें

हम उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के बेहतर स्टेप बताएंगे। इन स्टेप का इस्तेमाल करके उम्मीदवार जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 देख सकते हैं। हर उम्मीदवारों को परीक्षा समाप्त होने के बाद रिजल्ट का ही इंतजार रहता है। बता दें कि जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा पास करेंगे और साथ ही साथ स्किल टेस्ट और वेरिफिकेशन में सफलता प्राप्त करेंगे उन उम्मीदवारों को जेआईपीएमईआर भर्ती के 70 पदों पर नियुक्त किया जायेगा। उम्मीदवार नीचे स्टेप फॉलो करें।

पहला स्टेप :- जेआईपीएमईआर रिजल्ट 2019 देखने के लिए सबसे पहले jipmer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

दूसरा स्टेप :- जब आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जायेंगे तो आपको नीचे जॉब्स वाले सेक्शन पर क्लिक करना है। 

तीसरा स्टेप :- जॉब्स वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।

चौथा स्टेप :- फिर उम्मीदवारों को ग्रुप बी और ग्रुप सी के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।

पांचवा स्टेप :- रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना होगा। जानकारी भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना होगा। बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा। फिर आप रिजल्ट को  डाउनलोड कर सकते हैं।

जिपमेर यूनिवर्सिटी की महत्वपूर्ण जानकारी

जिपमेर का पूरा नाम जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च है। जिपमेर भारत के पुडुचेरी में स्थित है। जिपमेर यूनिवर्सिटी भारत का एक प्रसिद्ध संसथान है जो मेडिकल कोर्सेज मे प्रवेश प्रदान करता है। जिपमेर यूनिवर्सिटी से हर साल एमबीबीएस कोर्स के 200 सीटों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा कराती है। जिपमेर यूनिवर्सिटी में मार्च से एडमिशन के लिए आवेदन शुरू हो जाते है और अप्रैल तक चलते है। हर साल लाखों उम्मीदवार जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा देते है।

जिपमेर भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।