जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। जिन भी उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट प्राप्त करना होगा वो जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा इस पेज पर दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रिजल्ट जारी करने की तिथि की अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन जल्द ही उम्मीदवारों को रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त करवा दी जाएगी।

बता देें कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में बहुत सी रिक्तियां निकली है। कुल रिक्तियों की संख्या 97 है। ये भर्तियां असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए निकाली गई है। इस पद के लिए उम्मीदवारों को वेतनमान (लेवल 10)- 57,700/- रूपये से 1,82,400/- रूपये तक देने का प्रावधान रखा गया है। नौकरी करने का स्थान दिल्ली है। जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2019

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए जो भी परीक्षा आयोजित की जाएगी उस परीक्षा के होने के बाद उसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट केवल ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। व्यक्तिगत रूप से, मोबाईल नंबर या ईमेल आईडी पर मैसेज के जरिए किसी भी उम्मीदवार को रिजल्ट की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी। जिसके बाद इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई जरूरी तिथियों को ध्यान से देख लें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- जेएनयू भर्ती 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.jnu.ac.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 का रिजल्ट

जेएनयू असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद ऊपर की दायीं ओर career का ऑप्शन दिखेगा उसे क्लिक कर दें।

  • क्लिक करने के बाद परिणाम पेज पर आपको teaching के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपको असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा के रिजल्ट की लिंक दिखाई देगी, उसे क्लिक कर दें।
  • क्लिक करने के बाद परिणाम पेज पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे- आवेदन संख्या, पासवर्ड आदि भरना होगा।
  • मांगी गई सारी जानकारी भरने के बाद सर्च या सबमिट का बटन दबा दें।
  • क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय भारत में सबसे अग्रणी विश्वविद्यालय है, और शिक्षण और अनुसंधान के लिए एक विश्व प्रसिद्ध केंद्र है। 3.91 (4 के पैमाने पर) के ग्रेड प्वाइंट के साथ राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा भारत में नंबर एक स्थान पर, JNU को राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क द्वारा भारत के सभी विश्वविद्यालयों के बीच नंबर 3 पर रखा गया, भारत सरकार, 2016 में और 2017 में 2 नहीं। जेएनयू को 2017 में भारत के राष्ट्रपति से सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय का पुरस्कार भी मिला।

जेएनयू भर्ती

अपने विचार बताएं।