जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जिसे हम आम भाषा में जेएनयू भी कहते हैं अपने आप एक बहुत जानी मानी संस्था है। जेएनयू ने अपनी शिक्षा के  स्तर को हमेशा ऊपर ही रखा है यही वजह है कि बहुत सारे विद्यार्थी इसका हिस्सा बनना चाहते हैं। जेएनयू में जाकर अपना मनपसंद विषय पढ़ना बहुत सारे विद्यार्थियों का सपना होता है। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी अभी तक केवल परस्नातक के लिए एडमिशन ऑफर करता है लेकिन अब जेएनयू अपने छात्रों क्र लिए एक खुशखबरी लेकर आया है। जेएनयू इस साल से स्नातक के कोर्स में दाखिला ले रहा है। इसमें जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी बी.टेक(इंजीनियरिंग) के कोर्स के लिए दाखिला शुरू कर रहा है। जो भी छात्र इसका कभी इंतज़ार कर रहे थे वे इसके लिए तैयार हो जाये।

जेएनयू बी.टेक एडमिशन 2018

मिस्टर बावेजा , सेक्शन अफसर एडमिशन जेएनयू ने बताया है कि उन्हें बी.टेक जैसे कोर्स को शुरु करने के लिए परमिशन मिल गयी है और इस साल से जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी 2018-19 के लिए आवेदन मांगेगा। बी.टेक का यह कोर्स अभी केवल दो ही ब्रांच के लिए ही शुरू किया जायेगा ये हैं कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग। इन दोनों कोर्स में केवल 50-50 विद्यार्थियों का ही चयन किया जायेगा। पर बी.टेक के साथ एम.टेक यानि इंटीग्रेटेड डिग्री जो की 5 साल की होती है उसमें प्रवेश मिलेगा। 

इस कोर्स में प्रवेश के लिए फिलहाल जेएनयू कोई अलग परीक्षा नहीं कराएगा केवल आईआईटी जेईई के नंबर के आधार पर प्रवेश देगा। जिन भी विद्यार्थियों को इस कोर्स में प्रवेश लेना है उन्हें जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से कनेक्टेड रहना पड़ेगा कि कब जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी इसके लिए आवेदन शुरु कर रहा है। लेकिन जल्द ही जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी इसके लिए आवेदन शुरु करेगा क्योंकि 2018 -19 के सत्र में जेएनयू दाखिला लेगा। जेएनयू से जुड़ी अगर और कोई भी जानकारी हमे मिलती है तो हम जरूर उसे यहाँ पोस्ट करेंगे आप यहाँ से भी देख सकते है।

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।