जवाहर लाल नेहरु सीईईबी आंसर की

जेएनयू सीईईबी आंसर की 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है छात्र एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना अपनी आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। आंसर की प्राप्त करने के लिए छात्रों को आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करना होगा उसके बाद ही छात्र अपनी फाइनल आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। आंसर की प्राप्त होने के बाद छात्र आब्जेकशन कर सकते हैं। जवाहर लाल नेहरु आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकते हैं। JNU CEEB Answer Key 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ सकते हैं।

नवीनतम– जेएनयू सीईईबी फाइनल आंसर की 2019 की हुई जारी, नीचे दी गई लिंक से प्राप्त करें आंसर की ।

जेएनयू सीईईबी आंसर की 2019

जो छात्र जेएनयू सीईईबी 2019 में शामिल होंगे उनकी आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। आंसर की जारी होने के बाद छात्र छात्र रिजल्ट जारी होने से पहले अपने अंको का अनुमान लगा सकते हैं कि परीक्षा में सफलता प्राप्त कर पाएंगे या नहीं। छात्र जेएनयू सीईईबी उत्तर कुंजी 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों और डाउनलोड करने की लिंक प्राप्त कर सकते हैं। जो भी छात्र जेएनयू उत्तर कुंजी से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

एडमिट कार्ड जारी होने कि तिथि 15 मई 2019
परीक्षा की तिथि 30 मई 2019
आंसर की हुई जारी
परिणाम जारी होने कि तिथि जुलाई 2019

फाइनल आंसर की 

आंसर की

जेएनयू आंसर की 2019 आपत्ति उठाने की प्रक्रिया

जवाहरलाल नेहरू कंबाइंड बायोमेट्रिक एंट्रेंस एग्जाम 2019 आंसर की एनटीए के द्वारा आंसर की जारी की जाती है। आंसर की प्राप्त करने के बाद छात्र आंसर की में दिए गए प्रश्नों या उत्तर को चुनौती दे सकते हैं। किसी भी प्रश्न पर आपत्ति उठाने के लिए छात्रों को निम्न चरण पार करने होंगे।

  • उम्मीदवार केवल ऑनलाइन आवेदन के तहत एक निर्धारित आवेदन जमा करके आपत्ति उठा सकते हैं।
  • छात्रों को प्रत्येक प्रश्न पर आपत्ति उठाने के लिए 1000 रूपये का भुगतान करना होगा।
  • उम्मीदवारों को दावे के समर्थन में दस्तावेजी साक्ष्य अपलोड करने की आवश्यकता होती है।
  • वैध आवेदनों द्वारा प्रस्तुत सभी दावों की जांच इस उद्देश्य के लिए गठित एक विशेषज्ञ समिति द्वारा की जाएगी और इसका निर्णय सभी उम्मीदवारों पर अंतिम और बाध्यकारी होगा।

जेएनयू सीईईबी आंसर की कैसे करें डाउनलोड ?

  • सबसे पहले छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां छात्रों को सीईईबी 2019 आंसर की का लिंक दिखाई देगा।
  • लिंक ओपन होने के बाद आंसर की डाउनलोड करें।

जेएनयू सीईईबी 2019 रिजल्ट

सीईईबी 2019 परिणाम एनटीए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा, जिसके बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना JNU CEEB Result 2019 देख और डाउनलोड कर सकेंगे इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे रिजल्ट प्राप्त करने के लिए छात्रों को नाम, डीओबी और रजिस्ट्रेशन नंबर की आवश्यकता होगी जिसके बाद ही छात्र jnu ceeb rank list प्राप्त कर सकेंगे। जो छात्र भी छात्र सीईईबी में पास हो जायेंगे उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा काउंसलिंग प्रकिया के दौरान छात्रों को अपने साथ जरुरी दस्तावेज लेकर जाना होगा जिनका वेरिफिकेशन किया जायेगा। 10वीं की मार्कशीट, 10वीं का सार्टिफिकेट, 12वीं की मार्कशीट, 12वीं का सार्टिफिकेट, स्नातक की मार्कशीट, स्नातक की डिग्री, प्रवास प्रमाण पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र, 4 पासपोर्ट साइज फोटो आदि दस्तावेजों को शामिल किया जायेगा।

आधिकारिक वेबसाइट-ntajnu.nic.in

जेएनयू सीईईबी 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।