जेएनयू भर्ती 2019 के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।उम्मीदवारों को बता दें कि जेएनयू भर्ती 2019 का आयोजन शुरु होने की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन आयोजन खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों का परिणाम घोषित कर दिया जायेगा। जहां से योग्य उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।जेएनयू भर्ती परिणाम 2019 घोषित होने की तिथि अभी जारी नहीं की गई है लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार आसानी से हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकेंगे।

जेएनयू भर्ती 2019 की परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने का इंतजार रहता है लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।जेएसएससी भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम की जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल से आसानी से मिल जायेगी।

जेएनयू भर्ती 2019 रिजल्ट

जेएनयू भर्ती 2019 परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइड www.jnu.ac.in पर जारी कर दिया जायेगा। जिसको उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जेएनयू भर्ती 2019 की महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

कार्यक्रम तिथि
जेएनयू भर्ती 2019 आयोजन शुरु होने की तिथि घोषित की जायेगी
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जायेगी
परिणाम घोषित होने की तिथि घोषित की जायेगी


रिजल्ट-
जेएनयू भर्ती 2019 रिजल्ट, www.jnu.ac.in पर उपलब्ध होगा।

जेएनयू भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

वैसे तो परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने का बेस्रबी से इंतजार रहता है, लेकिन कई बार ऐसे उम्मीदवार भी देखने को मिल जाते हैं जिनको परीक्षा परिणाम देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।उम्मीदवारों की इस परेशानी की समस्यां को आज दूर करने के लिए हम आपको कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे उम्मीदवार जेएनयू भर्ती 2019 का रिजल्ट आसानी से पा सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.jnu.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट लिंक पर ओपन करने के बाद होम पेज प्राप्त होगा।
  • जेएनयू भर्ती 2019 के रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर डाले और सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा फिर आप इसको डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट कर लें।

जेएनयू

जवाहरलाल नेहरू विश्‍वविद्यालय की स्थापना सन् 1969 में हुई थी, जेएनयू अधिनियम 1966 (1966 का 53) को भारतीय संसद के द्वारा 22 दिसम्बर 1966 में पास किया गया था।जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी भारत में महत्वपूर्ण यूनिवर्सटी है।शिक्षण के लिए विश्व का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध केंद्र हैं जिसकी रैंक पहले नंबर पर जानी जाती है। जेएनयू 2017 में भारत के राष्ट्रपति से सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय पुरस्कार भी मिल चुका है।जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी में लाखों बच्चे एडमिशन लेते हैं।

जेएनयू भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।