जेएनयू प्रवेश परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट ntajnu.nic.in वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना जेएनयू रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। जो उम्मीदवार जेएनयू प्रवेश परीक्षा में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को कांउसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। जेएनयू प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को एडमिशन दिया जाएगा। जेएनयूईई 2019 पीएचडी और एमफिल रिजल्ट 10 जून 2019 को घोषित किया जाएगा। जेएनयू रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

जेएनयूईई 2019 रिजल्ट

जो उम्मीदवार जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा 2019 में शामिल होंगे वो अपने परिणाम जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे। जेएनयू रिजल्ट 2019 जारी होने की जानकारी उम्मीदवारों को उनकी ई-मेल आईडी और एमएमएस पर दी जाएगी। एंट्रेंस एग्जाम मेंं पास होने वाले उम्मीदवारों को वाइवा के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम मरिट लिस्ट में होगा उन्हें काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा। जेएनयू रिजल्ट 2019 की जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए इस टेबल को देखें।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
परीक्षा की तारीख 27 मई 2019 – 30 मई 2019
परिणाम की तारीख 10 जून 2019
वाइवा की तारीख घोषित होगी
मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख 8 जुलाई 2019 और 18 जुलाई 2019
काउंसलिंग की तारीख घोषित होगी

रिजल्ट : जेएनयू रिजल्ट 2019, यहां से प्राप्त कर सकेंगे। 

आधिकारिक वेबसाइट –  www.jnu.ac.in

जेएनयूईई 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

जेएनयू 2019 रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। जेएनयूईई 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइड  jnu.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त करना होगा। जेएनयूईई 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को हमारे द्वारा बताये गये कुछ नियमों का पालन करना है जिसके बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से प्राप्त कर पायेंगे। जेएनयू 2019 परिणाम घोषित होने के पर उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • जेएनयू रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntajnu.nic.in पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को जेएनयू रिजल्ट 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई सारी जानकारी को भरना है।
  • उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर के साथ बाकी की सारी जानकारी को डालना है।
  • सभी जानकारी को डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है।
  • सबमिट बटन दबाने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका जेएनयू रिजल्ट 2019 आ जाएगा।
  • उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के बाद उसको डाउनलडो कर प्रिंटआउट निकाल लें।

जेएनयूईई 2019 काउसलिंग

जेएनयूईई 2019 परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने के बाद योग्य उम्मीदवारों के लिए मैरिट लिस्ट जारी की जायेगी। तो वहीं मैरिट लिस्ट जारी होेने के बाद योग्य उम्मीदवारों को काउसंलिंग के लिए बुलाया जायेगा। काउंसलिंग में उनका वाइवा होगा जिसमें उनसे कई तरह के प्रशन पूछे जायेंगे।

जेएनयू (JNU)

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी भारत में महत्वपूर्ण यूनिवर्सटी है। शिक्षण के लिए विश्व का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध केंद्र हैं जिसकी रैंक पहले नंबर पर जानी जाती है। जेएनयू 2017 में भारत के राष्ट्रपति से सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय पुरस्कार भी मिल चुका है। जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी में लाखों बच्चे एडमिशन लेते हैं।

जेएनयूईई 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।