जेएनयू प्रवेश 2019 खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइड jnu.ac.in पर परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।प्रवेश परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को परिणाम देखने का बेस्रबी से इंतजार रहता है।जेएनयूईई 2019 के यदि आप भी छत्र हैं तो आपके लिए ये आर्टिकल काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि जेएनयूईई 2019 रिजल्ट की जानकारी आपको यहां प्राप्त होगी।जेएनयूईई 2019 रिजल्ट आने की डेट घोषित नहीं की गई है लेकिन उम्मीदवारों को बता दें कि जेएनयूईई 2019 परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइड jnu.ac.in पर आसानी से देख सकेंगे।हमारे द्वारा बताये गए आसान टिप्स से जेएनयूईई 2019 परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे।

जेएनयूईई रिजल्ट 2019

जेएनयूईई 2019 परीक्षा देने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम आने का बेस्रबी से इंतजार रहता है यदि आप जेएनयूईई 2019 परीक्षा के आवेदक हैं तो हमारे द्वारा बताये गये कुछ महत्वपूर्ण टिप्स को जानकर जेएनयूईई 2019 का रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।उम्मीदवारों को बता दें कि आधिकारिक वेबसाइड पर जाकर आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट आने की कुछ तिथियां नीचे दी तालिका में आप देख सकते हैं।
महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
जेएनयूईई 2019 का आयोजन शुरु होने की तारीख घोषित की जायेगी
जेएनयूईई 2019 रिजल्ट आने की तारीख घोषित की जायेगी

रिजल्ट : जेएनयूईई 2019 रिजल्ट jnu.ac.in  पर उपलब्ध होगा।

जेएनयूईई 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

जेएनयूईई 2019 रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।जेएनयूईई 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइड  jnu.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त करना होगा।जेएनयूईई 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को हमारे द्वारा बताये गये कुछ नियमों का पालन करना है जिसके बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से प्राप्त कर पायेंगे।जेएनयू प्रवेश 2019 परिणाम घोषित होने के पर उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • जेएनयूईई 2019 रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जायें।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको प्रवेश का लिंक दिखाई देगा।
  • जिस पर आप किल्क कर दें जेएनयूईई 2019 रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जेएनयूईई 2019 रिजल्ट प्राप्त करने के लिए अपना रोल नंबर डालकर एंटर करें।
  • रोल नबंर एंटर करने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड करे प्रिंटआउट निकलावा लें।

जेएनयूईई 2019 काउसलिंग

जेएनयूईई 2019 परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने के बाद योग्य उम्मीदवारों के लिए मैरिट लिस्ट जारी की जायेगी। तो वहीं मैरिट लिस्ट जारी होेने के बाद योग्य उम्मीदवारों को काउसंलिंग के लिए बुलाया जायेगा। काउंसलिंग में उनका वाइवा होगा जिसमें उनसे कई तरह के प्रशन पूछे जायेंगे।

जेएनयू (JNU)

जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी भारत में महत्वपूर्ण यूनिवर्सटी है।शिक्षण के लिए विश्व का सबसे बड़ा और प्रसिद्ध केंद्र हैं जिसकी रैंक पहले नंबर पर जानी जाती है। जेएनयू 2017 में भारत के राष्ट्रपति से सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय पुरस्कार भी मिल चुका है।जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सटी में लाखों बच्चे एडमिशन लेते हैं।

जेएनयूईई 2019

अपने विचार बताएं।