जेपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर आवेदन पत्र

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती कुल 262 पदों पर निकाली गई है। जिन उम्मीदवारों को इन पदों के लिए आवेदन करना है वो आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर लिंक दी हुई है। उम्मीदवार लिंक पर क्लिक कर आसानी से आवेदन पत्र भर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र को सभी नियमों के साथ भरें क्योंकि आवेदन पत्र में दी गई जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को 15 मई 2019 से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना है। जेपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

जेपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर आवेदन पत्र 2019

जिन उम्मीदवारों को जेपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती के लिए आवेदन करना है वो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार इस पेज से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सारी जानकारी भरनी है और 15 मई 2019 तक आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी को भेजना है। साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। जेपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर आवेदन पत्र 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम  तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 23 अप्रैल 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मई 2019
आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख 16 मई 2019

ऑनलाइन आवेदन :-उम्मीदवार सहायक प्राध्यापक भर्ती 2019 के लिए आवेदन यहां से करें।

जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार सहायक प्राध्यापक भर्ती 2019 के लिए आवेदन दो प्रकार से कर सकते हैं। उम्मीदवार www.jpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि सहायक प्राध्यापक के लिए उम्मीदवारों को 15600/- से 39100/- के बीच प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। इसके साथ उम्मीदवारों को 6600/- रुपये ग्रेड वेतन भी दिया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों को आवेदन करने के कुछ स्टेप बताएंगे जिससे उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.jpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन एप्लीकेशन वाले सेक्शन पर क्लिक करना है।
  • सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों सहायक प्राध्यापक भर्ती वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। फिर उम्मीदवार आवेदन फॉर्म ध्यान से पढ़कर भरना है।
  • उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सभी जानकारी को सही से भरना है। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान अवश्य करें।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें और हार्ड कॉपी को भेज दें।

आवेदन फॉर्म से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवारों को आवेदन समय जन्म तिथि अपने दसवीं की मार्कशीट के अनुसार भरनी हैं।
  • उम्मीदवार का आवेदन फीस भरने के बाद ही आवेदन फॉर्म को पूर्ण मना जायेगा।
  • उम्मीदवार आवेदन के दौरान किसी प्रकार की जानकारी गलत भरता हैं तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा। जिसका जिम्मेदार उम्मीदवार खुद होगा।

जेपीएससी भर्ती

अपने विचार बताएं।