जेपीएससी रिजल्ट 2019

जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की कोई लिखित परीक्षा तो नहीं होगी लेकिन उम्मीदवारों का एक इंटरव्यू जरूर आयोजित किया जायेगा। उम्मीदवार इंटरव्यू के रिजल्ट www.jpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। बता दें कि जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों का चयन शैक्षिणक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर किया जा रहा हैं। जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए चयनित उम्मीदवारों को 15600/- से 39100/- रुपये वेतन दिया जायेगा। साथ ही साथ उम्मीदवारों को 6600/- रुपये प्रति महीना ग्रेड वेतन भी दिया जायेगा।

उम्मीदवारों ने सहायक प्राध्यापक पद में एनाटोमी, फिजियोलॉज,बायोकेमिस्ट्री, पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, एफ.एम.टी, फर्माकलोजी, पी.एस.एम, औषधि, टी.बी चेस्ट, शिशु रोग, सर्जरी, अस्थि, ई.एन.टी, नेत्र, स्त्री एवं प्रसव, रेडियोलोजी, रेडियोथेरेपी, निश्चेतना, दन्त, रक्त अधिकोष, चर्म एवं यौन रोग, मनो रोग और फिजिकल मेडिसिन एन्ड रिहैबिलिटेशन विभाग के लिए आवेदन किया हैं। सभी विभाग के रिजल्ट एक साथ जारी किये जायेंगे।आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से सहायक प्राध्यापक भर्ती 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर सहायक प्राध्यापक पद की विस्तार से चर्चा करते हैं।

जेपीएससी रिजल्ट 2019

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार जेपीएससी भर्ती 2019 के लिए 08 मार्च से 05 अप्रैल 2019 के बीच आवेदन कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार आवेदन शुल्क 05 अप्रैल से 09 अप्रैल 2019 के बिच भर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार जेपीएससी रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
इंटरव्यू की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट :- उम्मीदवार जेपीएससी रिजल्ट 2019 यहां से देखें।(लिंक अभी जारी नहीं हुई हैं)

जेपीएससी रिजल्ट 2019 कैसे देखें

आप रिजल्ट दो तारीखे से देख सकते हैं। पहला आप www.jpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं इसके अलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। देखा गया है कि बहुत से उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में बहुत दिक्क्तों का सामना करना पड़ता हैं लेकिन हम आज उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने की कुछ स्टेप बताएंगे। आप इन स्टेप का इस्तेमाल करके आसानी से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आइये फिर नीचे उन स्टेप पर एक नज़र डालते हैं।

  • रिजल्ट देखने लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.jpsc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक पर जाने के बाद उम्मीदवारों को सहायक प्राध्यापक रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को रिजल्ट पीडीएफ वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पीडीएफ खुल जायेगा। फिर उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते

  • उम्मीदवारों के लिए जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट एक निर्धारित समय तक उपलब्ध रहेंगे।
  • रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।
  • चुने हुए उम्मीदवारों को 15600/- से 39100/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा।

 झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के बारे में

हम जेपीएससी को झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन भी कहते हैं। जेपीएससी हर साल बहुत पदों के लिए भर्तियां निकालता हैं। जेपीएससी कंडक्ट रिटेन कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन भी हैं।जेपीएससी झारखण्ड में ज्यादा तक सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा का आयोजन करता हैं।

जेपीएससी भर्ती

अपने विचार बताएं।