झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) रिक्ति की भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी भर्ती 2018 के लिए देख रहे हैं उनके लिए एक बहुत अच्छा मौका है आवेदन करने करने के लिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए कुल 210 पदों पर भर्ती निकली है। जेआरएचएमएस ने भर्ती के लिए आवेदन पत्र अॉनलाइन आमंत्रित किया हैं। इच्छुक उम्मीदवार 2 मई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। अगर आप आवेदन कर रहे हैं तो आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क जैसे अन्य विवरण नीचे हमारे आज के इस आर्टिकल में मिल जाएंगे।

जेआरएचएमएस भर्ती 2018 (JRHMS Recruitment 2018)

जो उम्मीदवार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं उनको बता दें कि वे आवेदन करने से पहले झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए मांगी गई पात्रता को जांच ले उसके बाद ही अगर वो मांगी गई सभी शर्तों को पूरा करते हैं कब ही आवेदन करें। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 17 जून 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2018
परीक्षा 08 अगस्त से 10 अगस्त 2018
प्रवेश पत्र 03 जुलाई 2018
परिणाम घोषित किया जाएगा

जेआरएचएमएस सीएचओ 2018 रिक्ति विवरण

  • पद का नाम- सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ)
  • पदों का संख्या- 210

जेआरएचएमएस सीएचओ 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास नीचे दी गई आवश्यक शैक्षिक योग्यता होना चाहिए।

  • उम्मीदवार ने जनरल नर्सिंग एंड मिडविफरी (जीएनएम) / बीएससी नर्सिंग की हो।
  • स्वास्थ्य के क्षेत्र मे कम से कम 2 साल का अनुभव हो।

आयु सीमा

उम्मीदवार का आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए। अलग अलग वर्ग के लिए आयु सीमा निम्न है-

  • जनरल / यूआर के लिए- 35 साल
  • ओबीसी (केट -1 / II) के लिए- 37 साल
  • यूआर और ओबीसी महिला के लिए- 38 साल
  • एससी / एसटी (पुरुष और महिला) के लिए- 40 साल

नियमों के अनुसार आयु छूट स्वीकार्य है।

जेआरएचएमएस सीएचओ 2018 आवेदन पत्र

जो उम्मीदवार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोेसाइटी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक हैं उनको बता दें कि वे आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं या वे हमारे पेज पर दी गई लिंक के साथ भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र में आपको अपना हाल का खिंचा हुआ फोटो लगाना होगा। आदि विवरण आप अधिसूचना देख  सकते हैं।

आवेदन पत्र- यहां से करें आवेदन

आधिकारिक साइट- jrhms.jharkhand.gov.in

जेआरएचएमएस सीएचओ 2018 प्रवेश पत्र 2018

जो उम्मीदवार झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोेसाइटी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि उनका चयन एक प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। उनको एक प्रवेश परीक्षा से होकर गुजरना होगा। और किसी भी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र बहुत जरूरी होता है। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। या आप हमारे पेज से भी आधिकारिक साइट डाउनलोड कर सकते हैं।

जेआरएचएमएस सीएचओ 2018 परीक्षा परिणाम

झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोेसाइटी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के लिए परीक्षा होने के कुछ ही समय बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। परिणाम की घोषणा आधिकारिक साइट पर की जाएगा। आप अपना परिणाम आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं। या आप हमारे पेज पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखेे।

अधिसूचना- यहां से देंखे।

अपने विचार बताएं।