झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल रांची झारखण्ड के द्वारा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है। यह परीक्षा मई और नवंबर के महीने में आयोजित की जाती है। झारखण्ड राज्य के ऐसे उम्मीदवार जो प्रति दिन स्कूल नहीं जा सकते है वे झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल से अपनी पढाई पूरी कर सकते हैं। आने वाले माह नवंबर में झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। जिन छात्रों ने झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल से दसवीं और बारहवीं परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है उनके प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने वाले हैं। हालांकि प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। एक अनुमान के अनुसार अक्टूबर 2018 में प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल एडमिट कार्ड नवंबर 2018 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

यह भी पढ़ें : झारखण्ड ओपन स्कूल नवंबर 2018 की समय सारिणी यहां से प्राप्त करें। 

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल नवंबर एडमिट कार्ड 2018 (JSOS 2018)

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल से दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा की समय सारिणी जारी कर दी गयी है।झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल नवंबर 2018 की परीक्षा शुरू होने से पहले छात्रों के प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे। नीचे बानी तालिका के माध्यम से देखते हैं झारखण्ड ओपन स्कूल की नवंबर 2018 में दसवीं और बारहवीं परीक्षा की कुछ महत्वपूर्ण तारीखें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
दसवीं की परीक्षा शुरू होने की तारीख 01 नवंबर 2018
बारहवीं की परीक्षा शुरू होने की तारीख 01 नवंबर 2018
दसवीं की परीक्षा ख़त्म होने की तारीख 29 नवंबर 2018
बारहवीं की परीक्षा ख़त्म होने की तारीख 26 नवंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी।

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल नवंबर 2018 प्रवेश पत्र

झारखण्ड ओपन स्कूल में होने वाली परीक्षा के प्रवेश पत्र झारखण्ड खुला विद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट jsos.ac.in पर जारी किए जाएंगे। यह प्रवेश पत्र दसवीं और बारहवीं दोनों के लिए जारी किए जाएंगे। छात्रों की सुविधा के लिए प्रवेश पत्र जारी होते ही उसकी लिंक हम यहां अपडेट कर देंगे। आप चाहें तो हमारे दिए गए लिंक से भी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल नवंबर 2018 प्रवेश पत्र कैसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करें।
  • लॉगइन करने के बाद अपनी कक्षा को चुने।
  • अब वहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं मांगे जा रहे अन्य विवरण दर्ज करें।
  • विवरण दर्ज करने के बाद फॉर्म जमा कर दें।
  • कुछ ही क्षणों में आपके सामने प्रवेश पत्र खुल जाएगा।
  • आप इसे डाउनलोड कर के भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड

झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड को झारखण्ड के विकास और शिक्षित जनसंख्या के लिए शुरू किया गया है। झारखंड राज्य ओपन स्कूल को एक व्यापक शिक्षा संस्थान के रूप में स्थापित किया गया है जहां छात्रों को रेगुलर क्लास करना आवश्यक नहीं है। यह उन छात्रों के लिए है जो किसी कारण वश रोजाना विद्यालय जा कर पढ़ाई नहीं कर सकते हैं।झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड वर्ष में दो बार परीक्षाओं का आयोजन करता है।

अपने विचार बताएं।