झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड जिसका मुख्यालय राँची, झारखण्ड में है वह दूरी और खुले स्कूल प्रणाली के विकास और इससे सम्बंधित विकास के लिये काम करता है जिस तरह इन ओपन स्कूल बोर्ड की शुरुआत हुई है लोगो तक इनकी जानकारी पहुँची है उसी मात्रा में काफी लोगो ने इसे सराहा भी है। झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड के तहत काफी ज्यादा संख्या में विद्यार्थी आवेदन करते हैं। झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड का मुख्य उद्देश्य भी यह है की इस सुविधा का लाभ ज्यादा से ज्यादा उन लोगो तक पहुँचे जिन्हे इसकी सबसे ज्यादा जरुरत है ऐसा करने में झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड काफी हद तक सफल भी हो पाया है , इसके तहत काफी बच्चे हर साल 10वीं अथवा 12वीं की परीक्षा दे पाते हैं यह ज्यादातर वे बच्चे होते हैं जिनके लिए या तो स्कूल जाना ही संभव नहीं है या फिर जो बच्चे किसी कारणवश स्कूल नहीं जा पाते। झारखण्ड स्टेट ओपन बोर्ड स्कूल 2018 के आवेदन के बाद उनकी परीक्षाये शुरू होने वाली हैं।

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 प्रवेश पत्र

जैसा कि आपको पता है कि झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 की परीक्षा शुरू होने वाली हैं इस परीक्षा में केवल अभी वह विद्यार्थी बैठ सकते हैं जिन्होंने अपना आवेदन समय पर सब्मिट किया था उन विद्यार्थियों का प्रवेश पत्र जारी हो गया है , वह विद्यार्थी जो अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं वे झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं या फिर अगर विद्यार्थी चाहे तो उनकी सुविधा के लिये हम यह पर सीधा लिंक दे रहे हैं जिसकी सहायता से वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र : झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 के प्रवेश पत्र के लिए यहाँ क्लिक करें।

झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 के प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें

छात्र ऊपर दिए लिंक की सहायता से अपना झारखण्ड स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 की परीक्षा के लिये प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद उस पेज पे पूछी गयी जानकारी सही से भरे और उसे सब्मिट करके अपना  पत्र प्राप्त करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here