jharkhand open school board result 2019

झारखंड राज्य ओपन बोर्ड स्कूल की परीक्षाएं हर साल दो बार आयोजित की जाती हैं। झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की पहले सत्र की परीक्षाएंं मई के महीनें में और दूसरे सत्र की परीक्षाएं नवंबर के महीनेें में आयोजित होती हैं। झारखंड ओपन स्कूल दोनों सत्र की परीक्षाओं के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.jsos.ac.in पर जारी करता है। झारखंड स्कूल बोर्ड परीक्षाएं समाप्त होने के कुछ दिनों के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाता है। झारखंड ओपन स्कूल बोर्ड की इस साल नवंबर 2019 में होने वाली दूसरे चरण की परीक्षाओं के परिणामोंं को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है। झारखंड बोर्ड 2019 परीक्षा के परिणामों की तारीख जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। झारखंड बोर्ड ओपन स्कूल क्लास 10वीं और 12वीं के दूसरे चरण की परीक्षा के परिणामों के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

झारखंड ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019

राज्य ओपन झारखंड बोर्ड कक्षा दसवीं और बारहंवीं की परीक्षाओं के परिणाम हर साल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाते हैं। इस साल झारखंड ओपन बोर्ड परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। झारखंड स्कूल बोर्ड 2019 की दूसरे चरण की परिक्षाओं के परिणाम हमारे इस पेज से भी प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के परीणामोें की जरूरी तारीखों को जानने के लिए नीचे दी गई टेबल को पढ़ सकते हैं।

कार्यक्रम तारीखें
10वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
10वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा शुरु होने की तारीख घोषित की जाएगी
12वीं की परीक्षा खत्म होने की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

परिणाम : झारखण्ड ओपन स्कूल रिजल्ट 2019, www.jsos.ac.in पर घोषित किया जायेगा।

झारखंड ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

अगर कोई विद्यार्थी झारखंड ओपन बोर्ड के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखना चाहता है तो वह वहां से भी अपने परिणामों की जानकारी हासिल कर सकता है। हमनें अपने इसी पेज पर नीचे झारखंड बोर्ड के परिणाम डाउनलोड करने के कुछ स्टेप्स बताएं हैं। आप इन स्टेप्स को फॉलो कर अपने रिजल्ट बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। नीचे जाकर डाउनलोड करने के स्टेप्स को पढ़े़।

  • सभी छात्रों को बता दें कि अपने परिणाम जानने के लिए आपको सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए आपको www.jsos.ac.in सर्च करना होगा।
  • साइट ओपन होने के बाद उसके मेन पेज पर आ रहे रिजल्ट 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक खुलने के बाद आपको लॉगिन करने के लिए उसमें अपना एनरोलमेंट रोल नंबर और रोल नंबर भरना होगा।
  • जानकारी पूरी होने के बाद गेट रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • ऑप्शन ओपन होते ही आप अपने परिणाम देख सकते हैं। आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैंं।

झारखंड ओपन स्कूल बोर्ड

झारखंड खुला विद्यालय ऐसे बच्चों को शिक्षा प्रदान करता हैं जिनके लिए रोज स्कूल जाना संभव नहीं है। ऐसे बच्चे जो आर्थिक रूप से कमजोर है और अपनी कमाई के साथ साथ पढ़ाई भी जारी रखना चाहते है तो ऐसे उम्मीदवार झारखंड ओपन स्कूल से अपनी शिक्षा पूरी कर सकते हैं। झारखण्ड ओपन स्कूल बोर्ड, झारखण्ड राज्य के विकास में बहुत अहम भूमिका निभा रहा है।

आधिकारिक वेबसाइट – www.jsos.ac.in

ओपन स्कूल

MU OET 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।