जेएसएससी एसबीसीसीईभर्ती 2019 परीक्षा के बाद उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइड पर जाकर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि जेएसएससी भर्ती 2019 का आयोजन मई 2019 के तीसरे हफ्ते में जारी कर दिया जायेगा और कुछ दिनों में जेएसएससी परिणाम भी घोषित कर दिया जायेगा। परिणाम उम्मीदवार घोषित होने के बाद देख और डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि जेएसएससी परिणाम 2019 घोषित होने की तिथि अभी जारी नहीं की गई है लेकिन परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवार आसानी से हमारे पेज पर दी गई लिंक से प्राप्त कर सकेंगे।

जेएसएससी भर्ती 2019 की परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने का इंतजार रहता है लेकिन कई बार ऐसी स्थिति आती है कि उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।जेएसएससी भर्ती 2019 परीक्षा परिणाम की जानकारी आपको हमारे इस आर्टिकल से आसानी से मिल जायेगी।

जेएसएसी भर्ती रिजल्ट 2019

जेएसएससी भर्ती 2019 परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइड jssc.nic.in पर जारी कर दिया जायेगा। जिसको उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जेएसएससी भर्ती 2019 की महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
जेएसएससी भर्ती 2019 का आयोजन शुरु होने की तिथि मई 2019 महीने के तीसरे हफ्ते में
रिजल्ट आने की तिथि घोषित की जायेगी


रिजल्ट-
जेएसएससी भर्ती 2019 रिजल्ट, www.jssc.nic.in पर घोषित किया जायेगा।

जेएसएससी भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

वैसे तो हर उम्मीदवार को परीक्षा देने के बाद परीक्षा परिणाम के आने का बेस्रबी से इंतजार रहता है, लेकिन कई बार ऐसे उम्मीदवार भी देखने को मिल जाते हैं जिनको परीक्षा परिणाम देखने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।उम्मीदवारों की इस परेशानी की समस्यां को आज दूर करने के लिए हम आपको कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे उम्मीदवार जेएसएससी भर्ती 2019 का रिजल्ट आसानी से पा सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइड www.jssc.nic.in/ पर जाना होगा।
  • वेबसाइड लिंक पर ओपन करने के बाद होम पेज प्राप्त होगा।
  • होम पेज पर उम्मीदवारों को important links का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • important links में उम्मीदवारों को जेएसएससी भर्ती 2019 के रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जेएसएससी भर्ती 2019 के रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद उम्मीदवार अपना रोल नंबर डाले और सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट खुल जायेगा फिर आप इसको डाउनलोड कर लें या फिर प्रिंट कर लें।

जेएसएससी भर्ती

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) का गठन झारखंड अधिनियम 16, 2008 द्वारा किया गया है।शुरू में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग का कार्यालय 01-08-2016 तक धूरवा, रांची में स्थापित था।झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के पहले अध्यक्ष श्रीमती मिरदुला सिन्हा (आईएएस) थे।

जेएसएससी भर्ती

अपने विचार बताएं।