mgkvp admission 2019 admit card

महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ जल्दी ही वर्ष 2019 एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाली है। जो छात्र तय समय सीमा और पूर्ण जानकारी के साथ आवेदन करेंगे। उन छात्रों के प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे। प्रवेश पत्र आवेदन प्रक्रिया के ख़तम होने के कुछ दिन बाद ही जारी कर दिए जायेंगे। छात्र एडमिशन प्रक्रिया के प्रवेश पत्र महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ की ऑफिसियल वेबसाइट www.mgkvp.ac.in पर प्राप्त कर सकेंगे। छात्र प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए हमारे पेज पर दिए गए लिंक का उपयोग भी कर सकते हैं।

छात्रों को जानकारी दे दें कि जैसे ही काशी विद्यापीठ प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि को निर्धारित करेगा हम छात्रों को इसकी सूचना अपने पेज पर उपलब्ध करा देंगे। छात्र प्रवेश पत्र जारी होने पर काशी विद्यापीठ की वेबसाइट www.mgkvp.ac.in से या हमारे पेज पर दिए गए लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड करके उसकी एक प्रति प्रिंट कर लेंगे। छात्र परीक्षा के समय प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएं। बिना प्रवेश पत्र के छात्रों को परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ एडमिट कार्ड 2019

छात्रों को काशी विद्यापीठ में एडमिशन प्रक्रिया 2019 से जुड़ी किसी भी जानकारी को प्राप्त करने के लिए काशी विद्यापीठ की ऑफिसियल वेबसाइट www.mgkvp.ac.in पर जा सकते हैं। इसके साथ छात्र पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं। छात्र काशी विद्यापीठ वाराणसी एडमिशन प्रक्रिया 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकरी के लिए नीचे दी गई टेबल को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

प्रवेश पत्र : महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ एडमिट कार्ड 2019 www.mgkvp.ac.in यहाँ करें।

महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त करने के मुख्यबिंदु

  • छात्रों को प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए सबसे पहले महात्मा गाँधी काशी विद्यापीठ की ऑफिसियल वेबसाइट www.mgkvp.ac.in पर जाना होगा। जिससे होम पेज खुल जायेगा।
  • होम पेज पर छात्रों को ऊपर एक स्टूडेंट नाम का छोटा सा बॉक्स दिखाई देगा जिस पर छात्र क्लिक करेंगे।
  • स्टूडेंट बॉक्स पर क्लिक करने से कुछ ऑप्शन खुलकर सामने आएंगे छात्र उनमें से एडमिशन के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • उस पेज में छात्रों को एडमिशन 2019-20 दिखाई देगा। जिसके नीचे एडमिट कार्ड का एक ऑप्शन दिखाई देगा।
  • छात्र उस पर क्लिक करेंगे जिससे एक नया पेज ओपन हो जायेगा।
  • उस पेज में छात्रों को ऊपर ही एडमिट कार्ड लिखा हुआ दिखाई देगा जिस पर छात्र क्लिक करेंगे।
  • जिसके बाद एक बॉक्स ओपन हो जायेगा। जिसमें छात्रों से कुछ जानकरी मांगी जाएगी।
  • छात्र उसमें पंजीकरण संख्या और अपनी जन्मतिथि भर देंगे और कॉन्टीन्यू के ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे।
  • जिससे छात्रों का प्रवेश पत्र एक नए पेज में ओपन हो जायेगा। जहां से छात्र उसे सेव या डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल सकेंगे।

काशी विद्यापीठ एडमिशन

अपने विचार बताएं।