इस साल रेलवे बहुत सारे उम्मीदवारों के लिए वरदान बनकर आया है इस साल रेलवे ने बहुत लोगों को खुश किया है पहले ही रेलवे 90,000 से ज्यादा भर्तियाँ निकल चुका है वही अब एक और खुश खबरी लेकर आया है अब कोंकण रेलवे ने नयी भारतीयों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसमें स्टेशन मास्टर , गुड्स गार्ड , सीनियर क्लर्क और अकाउंट असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन आये हैं। जो भी उम्मीदवार किसी कारणवश इससे पिछली भारतियों के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे वे निराश ना हो वे अब समय से आवेदन कर लें।

कोंकण रेलवे भर्ती 2018

रेलवे भर्ती बोर्ड ने फिर से रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले के लिए कोंकण रेलवे में नयी भर्ती के 113 पदों पर आवेदन मांगे हैं यह पद स्टेशन मास्टर , गुड्स गार्ड , सीनियर क्लर्क और अकाउंट असिस्टेंट के लिए खाली है उम्मीदवार इसके लिए समय से आवेदन कर लें इस भर्ती से जुडी सारी जानकारी हम आपको यहाँ देने वाले हैं आप इस नयी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित क्र लें कि वह सभी पातरता पूरी करते हैं या नहीं  साथ ही आवेदन करते समय यह ध्यान रखें कि आप जो भी लिख रहे हैं उससे एक बार फिर जाँच ले कि कही कोई छोटी सी भी गलती न हो। आवेदन से जुड़ी साड़ी जानकारियाँ हम आपको यहाँ दे रहे हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ 

 कार्यक्रम   तिथियाँ
 आवेदन शुरू करने की तिथि  शुरु हो गए हैं
 आवेदन करने की अंतिम तिथि  12 मई 2018
 प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि  घोषित की जाएगी
 परीक्षा की तिथि  घोषित की जाएगी

रिक्तियां

कुल पद – 113

पदों का नाम 

  • स्टेशन मास्टर- 55
  • गुड्स गार्ड- 37
  • अकाउंट असिस्टेंट- 11
  • सीनियर कलर्क- 10

आयु सीमा 

  • इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयुसीमा 18-33 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • ओबीसी वालों को 3 वर्ष की छूट दी गयी है
  • अनुसूचित जाती और जनजाति को 5 वर्ष की छूट दी गयी है।

शैक्षणिक योग्यता:

  • इस भर्ती के लिए स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड और सीनियर क्लर्क के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन होना चाहिए
  • वहीं अकाउंट असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का B.COM पास किया होना चाहिए.

कोंकण रेलवे भर्ती 2018 आवेदन

जैसा कि हमने आपको बताया की इन भारतियों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं जो भी इस भर्ती के इच्छुक हैं वे छात्र समय से अपना आवेदन पूरा कर लें जिससे वह भविष्य में किसी भी परेशानी से बचे साथ ही आवेदन करते वक़्त वे सावधानी बरतें हर पॉइंट को ध्यान से पढ़ें और भरने के बाद एक बार पुनः चेक जरूर करें। वैसे तो रेलवे इस भर्ती के लिए आवेदन अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा चुकि आवेदन शुरू हो चुके हैं तो आप चाहे तो रेलवे कि आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं या फिर यहाँ से भी कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट : www.konkanrailway.com

आवेदन शुल्क  –  परीक्षा की भर्ती के लिए आवेदन कर रहे छात्र इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के अंत में उनसे कुछ शुल्क अदा करने के लिए कहा जायेगा वे जिस भी श्रेणी के अंतर्गत आते हों उतना शुल्क आवेदन करते समय अदा कर दें। इसके लिए सामान्य श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को 500 रूपए वही अनुसूचित जाती और जनजाति वालो के लिए 250 रूपए निर्धारित किये गए हैं।

कोंकण रेलवे भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

रेलवे की इस नयी भर्ती के आवेदन शुरु हो गए हैं और 12 मई 2018 को समाप्त भी हो जायेंगे उसके कुछ समय बाद प्रवेश पत्र घोषित किये जायेंगे प्रवेश में आपकी परीक्षा से जुडी सारी सूचनाएं होंगी जैसे कि आपकी परीक्षा की तिथि कहाँ है किस समय है और परीक्षा केंद्र कहाँ है। प्रवेश पात्र घोषित होते ही आप अपना प्रवेश पत्र यहाँ से भी प्राप्त कर सकतें हैं। 

अगर आप कोंकण रेलवे भर्ती 2018 से जुड़ी जानकारी चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें

अपने विचार बताएं।