कुमाऊँ विश्वविद्यालय नॉन टीचिंग भर्ती 2019 के लिए जो उम्मीदवार परीक्षा देंगे उनकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी । लिखित परीक्षा जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन कुछ समय बाद जारी कर दी जायेगी । जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा देंगे उनका एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा । लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड होना बेहद जरुरी है यदि लिखित परीक्षा के समय उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड होना बेहद जरुरी है ।

यदि उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड नहीं होगा तो वह परीक्षा देंने के योग्य नहीं होंगे इसलिए उम्मीदवारों को इस बात के लिए पहले ही सूचित कर दिया जाता है कि प्रत्येक उम्मीदवारों के पास एडमिट कार्ड हो । लिखित परीक्षा आयोजन खत्म होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन परीक्षा के कुछ समय बाद ही जारी किया जायेगा । यदि आप भी कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो उम्मीदवारों को हमारे आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा ताकि उम्मीदवारों को कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट से जुड़ी जानकारी प्राप्त होगी ।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट

कुमाऊँ यूनिवर्सिटी भर्ती 2019 के उम्मीदवारों को बता दें कि विभिन्न पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जायेगी । लिखित परीक्षा के प्राप्त अंको पर मेरिट लिस्ट जारी कि जायेगी । जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जायेंगे उनको दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट की जरूरी तारीखों के बारे में जानने के लिए इस टेबल को देखें ।

महत्वपूर्ण तिथियां

प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी
परीक्षा आयोजन शुरु होने कि तिथि घोषित की जायेगी
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

 रिजल्ट : कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट www.kunainital.ac.in पर जारी होगा ।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं । इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे । कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइड kunainital.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त करना होगा । कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को हमारे द्वारा बताये गये कुछ नियमों का पालन करना है जिसके बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट आसानी से प्राप्त कर पायेंगे ।

  • कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट kunainital.ac.in  पर जायें।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको प्रवेश का लिंक दिखाई देगा ।
  • जिस पर आप किल्क कर दें कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा ।
  • कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 रिजल्ट प्राप्त करने के लिए अपना रोल नंबर डालकर एंटर करें ।
  • रोल नबंर एंटर करने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड करे प्रिंटआउट निकलावा लें ।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 दक्षता परीक्षा

जो उम्मीदवार कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019 लिखित परीक्षा के प्राप्त अंको पर मेरिट लिस्ट जारी कि जायेगी । जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जायेंगे उनको दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा । जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय भर्ती 2019

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।