लाइसेंस इंश्योरेंस कॉरपोरेशन भर्ती 2019 के लिए कुछ रिक्तियों की घोषणा की है जिसमें कुल 590 पदों को शामिल किया गया है। भारतीय जीवन बीमा भर्ती 2019 के लिए जो भी आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। एलआईसी ने असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2019 के नोटिफिकेशन जारी कर दी है। जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन पत्र 22 मार्च 2019 तक कर सकते हैं।

एलआईसी भर्ती 2019 के लिए एएओ (जनरलिस्ट), एएओ (आईटी), एएओ (सीओ), एएओ (एक्चुरियल), एएओ (राजभाषा), पदों को शामिल किया गया है, जिसमें कुल पदों की संख्या 590 है। जो उम्मीदवार इस पद में अपना करियर और अपने लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं तो वह उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें । उम्मीदवारों को हमारे पेज पर आवेदन से जुड़ी जानकारी प्राप्त होगी जिसके चलते उम्मीदवारों को आवेदन करने में आसानी होगी।

एलआईसी एएओ एप्लीकेशन फॉर्म 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आवेदन पत्र 2 मार्च, 2019 को जारी कर दिए गए थे। आज यानि कि 22 मार्च, 2019 आवेदन करने की अंतिम तिथि है। जिन उम्मीदवारों ने भी अब तक आवेदन पत्र नहीं भरे हैं वो आज रात 11.59 बजे तक आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं। एलआईसी एओ एप्लीकेशन फॉर्म 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 2 मार्च 2019
आवेदन पत्र खत्म होने कि तिथि 22 मार्च 2019
कॉल लेटर जारी होने कि तिथि 22 अप्रैल से 30 अप्रैल 2019
प्री परीक्षा जारी होने कि तिथि 4 और 5 मई 2019
मुख्य परीक्षा जारी होने कि तिथि 28 जून 2019
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

 

आवेदन पत्र- एलआईसी एएओ एप्लीकेशन फॉर्म 2019 यहां से प्राप्त करें।  

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि के माध्यम से आवेदन शुल्क भरा जा सकेगा।

  • जनरल / ओबीसी के उम्मीदवारों को 600/- रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एससी,एसटी और पीएच के उम्मीदवारों को 100/- रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

ऐसे भरें एलआईसी एएओ एप्लीकेशन फॉर्म 2019

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन पत्र शुरु कर दिये गये हैं जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। कई बार ऐसे उम्मीदवार देखने को मिलते हैं जिनको आवेदन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब उम्मीदवारों को हम कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने से उम्मीदवार आवेदन आसानी से कर सकते हैं। उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाना होगा।
  • उम्मीदवार careers के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार Recruitment of Assistant Administrative Officer 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार “click here for apply online” के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक ओपन होने के बाद उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करें।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार सबमिट करें।
  • सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र खुलेगा।
  • आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारी को सही से भरें।
  • आवेदन शुल्क जमा करने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • उम्मीदवारों को भरने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा।

एलआईसी एएओ प्रवेश पत्र 2019

एलआईसी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2019 आवेदन पत्र भरने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर कॉल लेटर जारी कर दिये जायेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की डायरेक्ट लिंक उम्मीदवार हमारे इस पेज से भी प्राप्त कर सकते हैं। बता दें कि एलआईसी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2019 प्रवेश पत्र उन उम्मीदवारों को ही मिलेगा जिन्होंने समय से पहले आवेदन पत्र की प्रकिया को पूरा किया होगा। एलआईसी असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर भर्ती 2019 की प्री परीक्षा 4 से 5 मई 2019 को आयोजित की जायेगी तो वहीं मुख्य परीक्षा 28 जून 2019 को आयोजित की जायेगी। परीक्षा से पहले इच्छुक उम्मीदवार अपना कॉल लेटर आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकेंगे।

एलआईसी एएओ भर्ती 2019 

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।