लखनऊ यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश की काफी अच्छी यूनिवर्सिटीज में से एक है. यह यूनिवर्सिटी हर साल हज़ारो बच्चो के लिए बहुत सारे पाठ्यक्रम में दाखिला लेती  है।हर सेमेस्टर को पास करके विद्यार्थी नये सेमस्टर में एडमिशन लेता है, जिसके लिए यूनिवर्सिटी हर पाठ्यक्रम में हर सेमेस्टर की परीक्षा कराती है। सेमेस्टर की परीक्षा अभी कुछ टाइम पहले ही खत्म हुई ही थी, छात्र अभी थोड़े रिलैक्स हुए ही थे की अब रिजल्ट की बारी आ गयी।

सभी छात्रों के मन में काफी तरह के सवाल उठ रहे होंगे अपने परीक्षा परिणाम को लेकर ,घबराने की जरुरत नहीं है ,आपकी मेहनत जरूर रंग लाएगी। परीक्षा चाहे कॉलेज स्तर पर हो या आल इंडिया लेवल पर,परीक्षा के परिणाम आने पर सब के मन की चिंता एक जैसी ही होती है।

अभी बारी लखनऊ यूनिवर्सिटी के (यू.जी.) छात्रों की है ,क्योकि उनका सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है।

परीक्षा परिणाम : लखनऊ यूनिवर्सिटी परीक्षा परिणाम (lu result 2018) के लिए यहाँ क्लिक करें

लखनऊ यूनिवर्सिटी के पाठ्यक्रम बी.कॉम के छात्र जिन्होंने अभी पहले ही सेमेस्टर की परीक्षा दी है वो अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इसी तरह अगर आप इसी पाठ्यकर्म के दूसरे सेमेस्टर में है तो भी आप अपना परिणाम देख सकते हैं , इसी तरह आप बाकी सभी सेमेस्टर के परिणाम भी देख सकते हैं।  सबसे ज्यादा उत्सुक तो आखिरी सेमेस्टर वाले छात्र होंगे क्योकि उनका कोर्स समाप्त हो गया है और अब वे स्नातक हो गए हैं।

इसी तरह बाकी के कोर्स के रिजल्ट आ जाने पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

लखनऊ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2018 रिजल्ट कैसे देखें :

  1. सबसे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को ओपन करे www.lkouniv.ac.in
  2. अब आप आपके सामने स्क्रीन पे लॉगिन पेज दिखेगा।
  3. अब होम पेज पे एग्जामिनेशन पे क्लिक कीजिये और नीचे आ रहे ऑप्शंस में से रिजल्ट पे क्लिक कीजिये।
  4. इस्पे क्लिक करने के बाद आपके सामने सामने दो ऑप्शंस होंगे की आपको सेमेस्टर रिजल्ट देखना है या एनुअल रिजल्ट।
  5. अब सेमेस्टर रिजल्ट पे क्लिक करते ही आप अपना यूनिवर्सिटी का रिजल्ट देख सकते हैं।
  6. यूनिवर्सिटी में हुए सभी एक्साम्स के रिजल्ट आपके सामने दिखाई देंगी,आपको जिस’जिस भी परीक्षा का रिजल्ट देखना है आप उस लिंक पर क्लिक करें।
  7. इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहाँ पर आपको अपना रोल नंबर लिखना फिर सब्मिट करना होगा और आपका रिजल्ट आपके सामने।
  8. आप भविष्य के लिए चाहे तो इसे सेव करके भी रख सकते हैं।

अपने विचार बताएं।