मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में वर्ष 2019 के लिए भर्तियां जारी की गई हैं। यह भर्तियां कुल 55 रिक्त पदों के लिए जारी की गई है। आपको बता दें कि इन भर्तियों को अलग – अलग वर्गों के अनुसार विभाजित किया गया है।मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय 2019 के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं की गई है। जारी की गई इन भर्तियों के लिए आवेदन कुछ ही दिनों में शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 21 दिसंबर 2018 से शुरू होगी। आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख दिनांक 14 जनवरी 2019 तय की गई है। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय 2019 के आवेदन पत्र मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवेदन पत्र जारी होते ही हम उसकी लिंक यहां अपलोड कर देंगे। आप हमारे दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करना आवश्यक है। आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क भी जमा कर दें। ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करने के बाद रसीद अवश्य रख लें। इसके अलावा आप कियोस्क के माध्यम से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं। कियोस्क के माध्यम से आवेदन करने के लिए आपको एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। लॉगइन करने के लिए आपको यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना जरुरी है।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 (MP HIGH COURT RECRUITMENT 2019)

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 में उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार करने का अवसर भी दिया जाएगा। अगर आवेदन करते समय आपसे कोई गलती हो गई है तो आप अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। आवेदन पत्र में सुधार करने की शुआत दिनांक 21 दिसंबर 2018 से होगी। आपको बता दें की 14 जनवरी 2019 के बाद आप आवेदन पत्र में सुधार नहीं कर सकते हैं। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें निम्न प्रकार हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 21 दिसंबर 2018
आवेदन पत्र भरने की तारीख 14 जनवरी 2019
आवेदन में सुधार करने की पहली तारीख 21 दिसंबर 2018
आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख 14 जनवरी 2019

आवेदन पत्र : मध्य प्रदेश हाई कोर्ट, जबलपुर के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।…आवेदन प्रक्रिया समाप्त।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 के लिए कैसे करें आवेदन

  • मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में आवेदन करने के लिए सबसे पहले हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • आप चाहें तो आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर भी आवदेन पत्र भर सकते हैं।
  • लिंक पर क्लिक करने ही सबसे पहले आपके सामने होम पेज खुलेगा।
  • होम पेज पर सिटीजन सर्विस आइकॉन पर क्लिक करें।
  • अब ड्राप ऑन के आइकॉन को खोलें।
  • इसके बाद आपको एमपी एचजेएस एग्जाम 2019 के लिंक को खोलना होगा।
  • यहां से आप अधिसूचना देख सकते हैं।
  • अधिसूचना देखने के बाद कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • कुछ ही देर में आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा।
  • अब वहां मांगे जा रहे विवरण दर्ज करें।
  • सभी विवरण दर्ज करने के बाद आपका फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • सबसे आखिर में आवेदन शुल्क जमा करें।
  • आवेदन शुल्क जमा कर के रसीद लेना न भूलें।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 प्रवेश पत्र

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं। आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के कुछ दिनों बाद प्रवेश पत्र जारी कर गए जाएंगे। इस भर्ती के लिए प्रवेश पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 प्रवेश पत्र जारी होते ही हम उसकी लिंक अपने पोस्ट में अपडेट कर देंगे। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 प्रवेश पत्र हमारे इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा आप एमपी ऑनलाइन की आधिकारिक वेबसाइट से भी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।

एमपी एचसी भर्ती

अपने विचार बताएं।