madhya pradesh board time table 2019

*मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2019 10वीं और 12वीं की घोषणा हो गई है। हर बोर्ड की परीक्षा मार्च में शुरु हो जाएंगी। एमपी 10वीं बोर्ड की परीक्षा 1 मार्च 2019 से 27 मार्च 2019 तक चलेंगी और एमपी 12वीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च 2019 से 2 अप्रैल 2019 तक चलेंगी। छात्र इस पेज से पूरा टाइम टेबल प्राप्त कर सकते हैं। जिन छात्रों ने मध्य प्रदेश से रेगुलर या ओपन बोर्ड से पढ़ाई की है वो सभी छात्र यहां से मध्य प्रदेश 10 वीं बोर्ड टाइम टेबल 2019 और मध्य प्रदेश 12 वीं बोर्ड टाइम टेबल 2019 की जानकारी ले सकते हैं। डेटशीट आ जाने से छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी अब और भी अच्छे से कर सकते हैं। डेटशीट के अनुसार छात्र अपना खुद का टाइम टेबल भी बना सकते हैं। साथ ही छात्र अपने समय का सही उपयोग कर बोर्ड परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। छात्र डेट शीट का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।मप बोर्ड टाइम टेबल 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए छात्र पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

मध्य प्रदेश बोर्ड टाइम टेबल 2019 | 10वीं, 12वीं परीक्षा

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2019 के 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। छात्र इस पेज से 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल देख सकते हैं। इससे जुड़ी पूरी जानकारी छात्र इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं । टाइम टेबल से जुड़ी अधिक जानकारी के बारे में भी छात्रों को यहां से अपडेट मिल जाएगा। मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2019 10वीं और 12वीं से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दी हुई टेबल देखें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

10 वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि 
परीक्षा शुरू होने की तारीख 1 मार्च 2019
परीक्षा समाप्त होने की तारीख 27 मार्च 2019
12 वीं बोर्ड परीक्षा की तिथि 
परीक्षा शुरू होने की तारीख 2 मार्च 2019
परीक्षा समाप्त होने की तारीख 2 अप्रैल 2019

महत्तवपूर्ण लिंक

आधिकारिक वेबसाइट : mpbse.nic.in

एमपी बोर्ड परीक्षा 2019 जरुरी जानकारी

  • सभी छात्रों को यह सूचित किया जाता हैं की अगर कोई भी पब्लिक छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षा किसी भी कारण से नहीं रुकेगी।
  • प्रक्टीकल पेपर छुट्टी के दिन भी हो सकता हैं।
  • सभी छात्रों को परीक्षा समय से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।
  • प्रशन पत्र छात्रों को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले दिया जाएगा। उस समय में छात्रों को प्रश्न पत्र को सिर्फ पढ़ना होगा।
  • परीक्षा केंद्र में मौजूद अधिकारी की अनुमति के बाद ही छात्रों को आंसर शीट खोलनी होगी।
  • छात्रों को दिए गए समय में ही परीक्षा को पूरा करना होगा। छात्रों को परीक्षा पूरी करने के लिए एक्स्ट्रा टाइम नहीं मिलेगा।
  • छात्रों को परीक्षा केंद्र में अपने रोल नंबर के अनुसार बैठना होगा।
  • परीक्षा की तारीख और समय में बदलाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

मध्य प्रदेश बोर्ड

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश यानि की एमपीबीएसई राज्य की माध्यमिक शिक्षा को सही ढ़ंग से चलाने का कार्य संभालती हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड के पास राज्य की शिक्षा प्रणाली को देखने का उत्तरदायी भी है। एमपी बोर्ड परीक्षा कराने के साथ साथ बाकी गतिविधियों पर भी ध्यान रखती हैं जैसे की सिलेबस, शिक्षा प्रणाली को देखना। बोर्ड बाकी के संस्थानों को भी जरुरत पड़ने पर मदद देती हैं। एमपी बोर्ड के अंतर्गत तीन बोर्ड आते हैं जिसकी सारी परीक्षा करवाने की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश बोर्ड की ही होती हैं।

टाइम टेबल

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।