MDU

महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी रोहतक ने बीए ,बी.कॉम , OTMIL , बीए एडिशनल फाइनल ईयर के छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। छात्र अपना एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट www.mdurohtak.ac.in से डाउनलोड कर सकते है।यहाँ यह भी बताना आवश्यक है कि ये एडमिट कार्ड उन छात्रों के लिए जारी किये गए है जिन्होंने  पुनः परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया था।

छात्रों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले MDU के आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। उसके बाद छात्र को अपना नाम , पिता का नाम , रजिस्ट्रेशन नंबर , फॉर्म संख्या  ,करंट रोल नंबर की पुष्टि करनी होगी।  डेटा सही पाए जाने पर एडमिट कार्ड प्रिंट करने का विकल्प मिलेगा। जिसे छात्र भविष्य के लिए प्रिंट करवा सकते है क्यूँकि परीक्षा हॉल में परीक्षक के मांगने पर एडमिट कार्ड का प्रिंट दिखाना आवश्यक होगा। अगर किसी छात्र के परिणाम में फी नॉट कन्फर्म बताता है तो उन्हें अकाउंट विभाग के फी सेक्शन डिपार्टमेंट से संपर्क करना होगा। वही उसके उलट अगर किसी छात्र के परिणाम में नॉट एलिजिबल दिखता है, तो उन्हें परीक्षा सदन में सम्पर्क करने की आवश्यकता है । वो छात्र जो केवल प्रैक्टिकल परीक्षा में पुनः शामिल होने वाले है उन्हें प्रैक्टिकल परीक्षा केंद्र पर जाने की जाने की आवश्यकता है। एडमिट कार्ड पर सिर्फ थ्योरी परीक्षा केंद्र दर्शाया गया है। प्रैक्टिकल परीक्षा केंद्र अलग हो सकते है परन्तु परीक्षा रोल नंबर पहले वाले हे रहेंगे।

प्रैक्टिकल और थ्योरी जैसी परीक्षा सम्बन्धी समस्या के लिए भी MDU परीक्षा सदन से सांपर्क किया जा सकता है। छात्र [email protected] के द्वारा भी अपनी समस्या विश्वविद्यालय को बता सकते हैं।

इससे पूर्व छात्र लम्बे समय से एडमिट कार्ड जारी होने का इंतज़ार कर रहे थे। परन्तु अब यूनिवर्सिटी  प्रशासन छात्रों के इंतज़ार को खत्म कर दिया है. MDU ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

एडमिट कार्ड – यहां से देखें। 

अपने विचार बताएं।