मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी 2019

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में सत्र 2019 में एडमिशन के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार जिस कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं, उस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि एमएमएमयूटी 2019 के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि आवेदन 17 जनवरी 2019 से एमएमएमयूटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो गए हैं। बता दें कि उम्मीदवार 5 मार्च 2019 तक एडमिशन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। आखिरी तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को www.mmmut.ac.in वेबसाइट पर जाना है। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार इस पेज आवेदन करने के स्टेप्स की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। एमएमएमयूटी 2019 आवेदन पत्र से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

एमएमएमयूटी 2019 आवेदन पत्र

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी 2019 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। साथ ही आवेदन पत्र को भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करना जरुरी है। आवेदन शुल्क के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी 2019 आवेदन से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 17 जनवरी 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 31 मार्च 2019
फाइनल आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख आवेदन फीस के साथ 8 अप्रैल 2019

आवेदन पत्र – मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी 2019 आवेदन यहाँ नीचे दी गयी लिंक से करें।

एमएमएमयूटी 2019 आवेदन पत्र कैसे भरें ?

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी 2019 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना है। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आवेदन पत्र को आसानी से भर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.mmmut.ac.in वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज पर नीचे आपको “एडमिशन 2019” दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
  • आवेदन तीन चरणों में पूरा करना होगा।
    • प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन
    • फ़िल रजिस्ट्रेशन फॉर्म
    • पेमेंट और कम्फर्मेशन
  • सबसे पहले उम्मीदवारों को प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन करना है। इसमें उम्मीदवारों को अपनी ई – मेल आईडी डालनी है जिसे उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में इस्तेमाल करेंगे।
  • प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवारों को एडमिशन फॉर्म नंबर मिलेगा।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को अपने एडमिशन नंबर की जानकारी से लॉगिन करना है।
  • लॉगिन करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र आ जाएगा।
  • आवेदन पत्र में उम्मीदवारों को विस्तार से सारी जानकारी को भरना है। जैसे कि कोर्स का नाम, उम्मीदवार का नाम, माता – पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग आदि।
  • आवेदन पत्र को पूरा भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र को सबमिट कर दें।
  • आवेदन पत्र सबमिट करने के बाद प्रिंटआउट निकाल लें।

एमएमएमयूटी 2019 एडमिट कार्ड

जो उम्मीदवार एडमिशन के लिए सही से आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे उन उम्मीदवारों को एंट्रेस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। एंट्रेस एग्जाम 11 मई 2019, 12 मई 2019 और 1 जुलाई 2019 को आयोजित किया जाएगा। इससे पहले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 30 अप्रैल 2019 को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार इस पेज से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। या फिर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश परीक्षा वाले दिन उम्मीदवारों को ओरिजनल एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में दिए जाएंगे। आपको बता दें कि एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। और परीक्षा वाले दिन एडमिट कार्ड लेकर जाना जरुरी है।

एमएमएमयूटी 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।