mmmut entrance exam 2019

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी गोरखपुर ने 2019 एंट्रेंस एग्जाम के लिए सभी तिथियों को निर्धारित कर दिया है। छात्रों की जानकारी के लिए बता दें कि एमएमएमयूटी ने एंट्रेंस एग्जाम के परिणाम घोषित करने की तिथि भी घोषित कर दी है। परिणाम जून के पहले सप्ताह में जारी किये जायेंगे। छात्रों को जानकारी के लिए बता दें की ये परिणाम केवल ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए जारी किये जायेंगे। पीएचडी की परीक्षा के परिणाम बाद में घोषित किये जायेंगे। छात्र अपने परिणाम मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी की ऑफिसियल वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर जाकर देख सकेंगे।

छात्रों को बता दें कि एमएमएमयूटी एंट्रेंस एग्जाम के प्रश्न पत्रों की आंसर की भी जारी करेगी। आंसर की जारी होने की तिथि भी जून के पहले सप्ताह में निर्धारित की गई है। छात्र एमएमएमयूटी की वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और अपना परिणाम आंसर की से मैच कर सकते हैं।

एमएमएमयूटी रिजल्ट 2019

एमएमएमयूटी में छात्रों को विभिन्न कोर्स में एडमिशन के लिए अलग अलग चरणों से गुजरना होगा। सबसे पहले छात्रों की परीक्षा कराई जाएगी। उसके बाद उनके परिणाम घोषित किये जायेंगे। परिणाम आने के बाद छात्रों को कॉउंसलिंग राउंड से गुजरना होगा। कॉउंसलिंग राउंड में छात्र के प्रदर्शन के आधार पर सीट प्रदान की जाएगी और एमएमएमयूटी गोरखपुर में एडमिशन दिया जायेगा।

मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी गोरखपुर एंट्रेंस एग्जाम और परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए छात्र एमएमएमयूटी की वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर जा सकते हैं एवं छात्र अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं। छात्र एमएमएमयूटी की परिणाम और आंसर की देखने की तिथियों की जानकारी के लिए हमारे पेज पर नीचे दी गई टेबल को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
आंसर की जारी होने की तिथि जून के पहले सप्ताह
परिणाम जारी होने की तिथि जून के पहले सप्ताह (पीएचडी को छोड़कर)

परिणाम : एमएमएमयूटी 2019 एंट्रेंस एग्जाम के लिए परिणाम www.mmmut.ac.in यहाँ से प्राप्त कर सकेंगे।

एमएमएमयूटी 2019 परिणाम देखने के मुख्यबिंदु

  • छात्र को परिणाम देखने के लिए सबसे पहले एमएमएमयूटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.mmmut.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने से एमएमएमयूटी का होम पेज ओपन हो जायेगा।

  • होम पेज पर छात्रों को नीचे एडमिशन 2019 का एक बॉक्स दिखाई देगा, छात्र उस पर क्लिक करेंगे।
  • क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन हो जायेगा, छात्र उसमें लॉगिन करेंगे।
  • लॉगिन करने पर एक नया पेज ओपन होगा जिसमें छात्र से एप्लीकेशन फॉर्म नम्बर और पासवर्ड पूछा जायेगा।
  • छात्र जानकारी को पूरा भरकर लॉगिन करेंगे जिससे उन्हें अपने चुने हुए कोर्स के रिजल्ट के ऑप्शन दिख जायेगा जिस पर क्लिक करेंगे।
  • जिसमें छात्र से कुछ जानकारी मांगी जाएगी, छात्र उसको भरेंगे और सम्मिट कर देंगे।
  • जिससे उनके परिणाम एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा।
  • छात्र उस पेज से अपना परिणाम देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

 मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी 

छात्रों की जानकारी के लिए बता दें की इस विश्वविद्यालय  की स्थापना सन 1962 में की गयी। सन 2000 में यह विश्वविद्यालय गौतम बुद्ध तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ से सम्बद्ध हुआ। इसके बाद सन 2011 में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा स्वायत्त संस्थान घोषित हुआ और 1 दिसंबर 2013 को आवासीय प्रौधोगिकी विश्वविद्यालय बना।

एमएमएमयूटी 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।