मप बोर्ड 2019 10वीं की परीक्षा शुरु होने वाली हैं और छात्रों ने 10वीं बार्ड की परीक्षा की तैयारी अभी से शुरु कर दी होगी। वैसे तो बोर्ड की परीक्षा फरवरा या मार्च में शुरु हो जाती हैं लेकिन अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं। मध्य प्रदेश 10वीं बोर्ड परीक्षा 2019 इसलिए भी अहम मानी जाती है क्योंकि इस परीक्षा के परिणाम से 11वीं कक्षा का भविष्य जुड़ा होता है। 11वीं कक्षा में छात्र वहीं स्ट्रीम चुनते हैं जिसमें आगे छात्रों को करियर बनाना हैं। 10वीं की परीक्षा में छात्रों को अच्छे अंक पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। छात्रों से अनुरोध हैं की वो आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहे साथ ही हम अपने इस पेज के द्वारा भी आप सभी को समय समय पर अपडेट करते रहेंगे। जो छात्र इस साल मप बोर्ड 2019 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं, इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

मप बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2019(MP Board Time Table 2019)

एमपी बोर्ड 2019 का टाइम टेबल अभी जारी नहीं किया गया हैं। टाइम टेबल परीक्षा के कुछ दिन पहले जारी कर दिया जाएगा। समय पर टाइम टेबल जारी होने से छात्र अच्छे से तैयारी कर सकते हैं। जो टाइम टेबल जारी किया जाएगा उसमें होने वाली परीक्षा की तारीख हर विषय के अनुसार लिखी होगी। साथ ही उसमें परीक्षा का समय और परीक्षा का केंद्र भी लिखा होगा। जैसे ही टाइम टेबल जारी होगा सभी छात्रों को अपडेट कर दिया जाएगा। सभी छात्र टाइम टेबल जारी होने पर उसे अच्छे से पढ़ लें और उसी के अनुसार अपनी परीक्षा की तैयारी करें। मप बोर्ड 2019 के टाइम टेबल की अधिक जानकारी के लिए आप नीचे देख सकते हैं।

परीक्षा का नाम: एमपी बोर्ड 10वीं 2019

परीक्षा का समय: घोषित किया जाएगा

परीक्षा की अवधि: 3 घंटे

परीक्षा शुरु होने की तारीख: घोषित की जाएगी

परीक्षा खत्म होने की तारीख: घोषित की जाएगी

विषय तारीख
तृतीय भाषा(सामान्य) घोषित की जाएगी
गणित घोषित की जाएगी
समाजिक विज्ञान घोषित की जाएगी
विज्ञान
घोषित की जाएगी
 द्वितीय व तृतीय भाषा(अंगे्रजी)
घोषित की जाएगी
द्वितीय व तृतीय भाषा(हिंदी) घोषित की जाएगी
विशिष्ट भाषा(अंगे्रजी, हिंदी, उर्दू ) घोषित की जाएगी
नेशनल स्कील्स क्वालीफिकेशन फ्रेमवर्क घोषित की जाएगी

मप बोर्ड 10वीं टाइम टेबल 2019 जरुरी जानकारी

  • सभी छात्रों को यह सूचित किया जाता हैं की अगर कोई भी पब्लिक छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षा किसी भी कारण से नहीं रुकेगी।
  • प्रक्टीकल पेपर छुट्टी के दिन भी हो सकता हैं।
  • सभी छात्रों को परीक्षा समय से आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र में पहुंचना हैं। देरी होने पर छात्र को केंद्र में आने नहीं दिया जाएगा।
  • प्रशन पत्र छात्रों को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले दिया जाएगा।
  • प्रशन पत्र परीक्षा केंद्र में मौजूद अधिकारी की अनुमति से ही खोला जाएगा।
  • परीक्षा की तारीख और समय में बदलाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए छात्र ध्यान रखें।

मप बोर्ड 2019 प्रवेश पत्र

मप बोर्ड 10वीं के प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ दिन पहले घोषित कर दिए जाएंगे। छात्रों से अनुरोध हैं की प्रवेश पत्र आने पर डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें। प्रवेश पत्र में परीक्षा का समय, परीक्षा केंद्र का नाम जैसी बाकी जरुरी जानकारी होंगी। प्रवेश पत्र के बिना परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए छात्र प्रवेश पत्र परीक्षा के समय जरुर लाएं। छात्र इसमें दी जानकारी को अच्छे से पढ़ लें और अधिक जानकारी के लिए मध्य प्रदेश बोर्ड 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

अपने विचार बताएं।