मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 2 मार्च से 2 अप्रेैल तक हुई। 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को कड़ी से कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। इसलिए छात्रों ने अपनी 12 वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी अच्छे से की। अब मध्य प्रदेश बोर्ड /MP Board Result ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के बाद छात्रों के रिजल्ट जारी कर दिए हैं जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है। छात्रों को बता दें कि मध्यप्रदेश बोर्ड ने 12वीं (HSSC class 12th RESULT) रिजल्ट जारी कर दिए हैं, छात्र अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं या वे हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके साथ छात्र हमारे पेज से 12वीं के वोकेशनल कोर्स का रिजल्ट भी प्राप्त कर सकते हैं।

नवीनतम : मध्य प्रदेश बोर्ड 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी।

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के 12वीं के परिणाम देखने के लिए छात्रों को कई बार दिक्कत का सामना करना पड़ता है। लेकिन छात्रों की इसी समस्या को दूर करने के लिए हम आपको कुछ सरल टिप्स दिए हैं जिनका पालन करके छात्र अपना रिजल्ट आसानी से डाउनलोड और देख सकेंगे। इसके साथ छात्र हमारे पेज पर दिये गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आसानी से रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश12 वीं बोर्ड रिजल्ट 2019

मध्य प्रदेश कक्षा 12वीं की परीक्षा आयोजन 2 मार्च से 2 अप्रैल तक जारी। जिसके बाद अब आधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि एमपी बोर्ड परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देख और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी छात्र आसानी से रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। 12 वीं बोर्ड परीक्षा की कुछ महत्वपूर्ण तिथियां हमारे नीचे दिये गये टेबल से आप देख सकते हैं जो इस प्रकार है।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथियां
परीक्षा शुरू होने की तारीख 2 मार्च 2019
परीक्षा खत्म होने की तारीख 2 अप्रैल 2019
रिजल्ट जारी होने की घोषणा जारी


रिजल्ट-
एमपी बोर्ड 12 वीं रिजल्ट यहां से प्राप्त करें। 

वोकेशनल कोर्स रिजल्ट: छात्र 12वीं के वोकेशनल कोर्स के रिजल्ट यहाँ से प्राप्त करें।

मध्य प्रदेश 12 वीं बोर्ड रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

मध्य प्रदेश 12 वीं बोर्ड रिजल्ट जारी करने के बाद आधिकारिक वेबासाइट पर जाकर उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।छात्र अपना रिजल्ट हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकेंगे।

  • 12 वीं बोर्ड परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट ओपन करने के बाद होम पेज ओपन होगा।
  • जहां उम्मीदवारों को दायीं साइट रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • रिजल्ट ऑप्शन पर कक्षा 12 वीं के छात्र क्लिक करें।

  • क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी को सही से भरें।
  • मांगी गई जानकारी में छात्र अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर भरें।

  • दोनों कॉलम भरने के बाद छात्र सबमिट बटन दबा दें।
  • सबमिट करने के बाद छत्रों को एमपी 12 वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट प्राप्त होगा।

एमपी बोर्ड    स्कूल बोर्ड

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।