madhya pradesh board admit card 2019

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की डेट शीट जारी हो चुकी है। एमपी बोर्ड की परीक्षाएं मार्च 2019 में शुरू हो जाएंगी। परीक्षाओं की डेटशीट आने के बाद अब एमपी बोर्ड 2019 के सभी छात्रों को अपने प्रवेश पत्र का इंतजार है। मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड हर साल एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किया जाता है। एमपी बोर्ड का एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले ही जारी कर दिया जाता है। लेकिन एमपीबीएसई की तरफ से 2019 में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र अभी जारी नहीं किया गया है। एमपी बोर्ड परीक्षा 2019 का प्रवेश पत्र जारी होते ही छात्र आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। मध्य प्रदेश बोर्ड 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप इस पेज भी लिंक प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट के बारे में और जानकारी लेने के लिए इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

मध्य प्रदेश बोर्ड एडमिट कार्ड 2019| 10वीं, 12वीं परीक्षा

एमपी बोर्ड 2019 के छात्रों को बता दें कि बोर्ड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र बहुत ही जरूरी दस्तावेज होता है। बिना एडमिट कार्ड के विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे सकते। इसलिए सभी छात्र परीक्षा के समय एडमिट कार्ड अपने साथ जरूर लेकर जाएं। मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा और एडमिट की जरूरी तारीखों के लिए नीचे बनीं टेबल को देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
10वीं बोर्ड परीक्षा शुरू होने की तारीख 1 मार्च 2019
10वीं बोर्ड परीक्षा खत्म होने की तारीख 27 मार्च 2019
12वीं बोर्ड परीक्षा शुरू होने की तारीख 2 मार्च 2019
12वीं बोर्ड परीक्षा खत्म होने की तारीख 2 अप्रैल 2019
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित होगी
 महत्त्वपूर्ण लिंक

एडमिट कार्ड – मध्य प्रदेश बोर्ड एडमिट कार्ड 2019 आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in से प्राप्त कर सकेंगे।  

मध्य प्रदेश बोर्ड एडमिट कार्ड 2019 ऐसे डाउनलोड करें

जो विद्यार्थी इस साल एमपीबीएसई 2019 बोर्ड परीक्षा देंगे उन्हें अपने एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने होंगे। एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं 2019 के ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स नीचे दिए गए हैं। आप नीचे जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स को पढ़ सकते हैं। 

  • एमपी बोर्ड के छात्रों को 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए हमारे पेज पर दिए गए आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in के लिंक पर जाना होगा। 
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपकी कम्प्यूटर स्करीन पर वेबसाइट का लॉगिन विंडो पेज खुल जाएगा। 
  • लॉगिन करने के लिए आपको अपना एपलिकेशन नंबर बताना होगा जो आपको आवेदन करते वक्त मिला होगा। 
  • उसके बाद सब्मिट के बटन पर क्लिक करना होगा। 
  • जैसे ही आप सब्मिट का बटन दबा देंगे उसके तुरंत बाद ही आपका एडमिट कार्ड कम्प्यूटर स्करीन पर जारी हो जाएगा।
  • उसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और उसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
  • प्रवेश पत्र पर अपना नाम, रोल नंबर, एग्जाम सेंटर, परीक्षा तारीख, परीक्षा समय, फोटो और महत्त्वपूर्ण जानकारी को अवश्य जांच लें।

मध्य प्रदेश बोर्ड परिणाम

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेेंडरी ऐजुकेशन (एमपीबीएसई) 2019 की सभी बोर्ड परीक्षाएं 2 अप्रैल 2019 को खत्म हो जाएंगी। सभी विद्यार्थियों को परीक्षा खत्म होने के बाद अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। एमपी बोर्ड ने 2019 बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की तारीख अभी घोषित नहीं की है। एमपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी होते हैं। परिणाम जारी होने के बाद एमपी बोर्ड 2019 के छात्र हमारे इस पेज से भी अपने परिणाम जान सकते हैं।    

स्कूल

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।