एमपी बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज सुबह 11 : 15 पर घोषित कर दिया। बहुत सारे विद्यार्थियों के चेहरे पर ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी जब उन्होंने अपना अपना रिजल्ट देखा ,उन्हीं में से हैं हर्षवर्धन परमार और अनामिका साध जिन्होंने कक्षा 10 में टॉप करके प्रदेश में अपना नाम किया है और कक्षा 12 में साइंस स्ट्रीम में ललित पचौरी , कॉमर्स स्ट्रीम में आयुषी और आर्ट्स स्ट्रीम में शिवानी पवार ने प्रदेश में टॉप करके अपना परचम लहराया है। 

एमपी बोर्ड के परिणाम आज सुबह 11:15 बजे मध्य प्रदेश के माननीय मंत्री श्री शिवराज चौहान जी ने अपने निवास से जारी किये। इस बार 12वीं बोर्ड में 6,00,065 बच्चों ने रेग्युलर परीक्षा दी थी। 4253 बच्चे अनुपस्थित रहे। वहीं, 1,08,358 बच्चे फेल हुए हैं। पास बच्चों की संख्या की बात करें तो यह 4,05,122 हैएमपी बोर्ड 12वीं प्राइवेट परीक्षा में 1,65,293 बच्चे शामिल हुए थे इस परीक्षा में 16295 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहे।

दसवीं और बारहवीं बोर्ड नतीजों को जारी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सफलता केवल डिग्री से नहीं मिलती है। सचिन तेंदुलकर जैसे उदाहरण हैं, जिन्होंने बिना डिग्री के क्रिकेट में कई रिकॉर्डर्स बनाए। उन्होंने आगे कहा कि 12वीं में जिन्हें 70 फीसदी से ज्यादा नंबर मिले हैं, उन्हें सरकार की ओर से करियर काउंसलिंग की सुविधा दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : अब बीएड होगी चार साल की

इस साल दसवीं कक्षा का परिणाम 66.54 प्रतिशत रहा वही अगर कक्षा 12 की बात की जाये उसका परीक्षा परिणाम 68.07 प्रतिशत रहा।इस साल तकरीबन 19 लाख स्टूडेंट्स ने दी थी एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा। 

जिन छात्रों ने अपना रिजल्ट अभी तक नहीं देखा है या वे किसी कारणवश अभी तक अपना रिजल्ट नहीं देख पाए हैं उन्हें हम बता दें की आप हमारी वेबसाइट से भी अपना परिणाम देख सकते हैं हमने आप सब की सुविधा के लिए एक सीधा लिंक दे रखा है आप उसपर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

यहाँ से देखें अपना रिजल्ट

आप रिजल्ट देखने के बाद हमे कमेंट बॉक्स में जरूर कमेंट करके अपना रिजल्ट शेयर करें हमे बहुत ख़ुशी होगी। 

अपने विचार बताएं।