एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की 2019

एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की जारी कर दी गई है। उम्मीदवारों को एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार 2019 डाउनलोड करने के लिए peb.mp.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवार आंसर की केवल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार आंसर की पोस्ट या ईमेल के माध्यम से प्राप्त नहीं सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों अनौपचारिक आंसर की परीक्षा वाले दिन जारी कर दी गई थी। उम्मीदवार अंसार की के माध्यम से परीक्षा में दिए गए उत्तर की जांच पड़ताल कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 13 जून से 14 जून 2019 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में हज़ारो उम्मीदवार भाग लिया है। उम्मीदवार आंसर की जारी होने के बाद ऑब्जेक्शन भी उठा सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन उठाने के लिए फीस का भुगतान करना होगा। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की 2019

उम्मीदवारों को एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार 2019 पीडीएफ माध्यम से दी जाएगी। बता दें कि उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार अंसार की महत्वपूर्ण तारीखे देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे टेबल पर एक नज़र डाले।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
परीक्षा की तारीख  13 जून से 14 जून 2019
अंसार की जारी होने की तारीख जून 2019 के पहले हफ्ते में

आंसर की :-एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार 2019 यहां से डाउनलोड करें।

एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार 2019 कैसे डाउनलोड करे

आंसर की से उम्मीदवारों को अपने सही उत्तर की जांच पड़ताल करने में बहुत सहायता मिलती है। उम्मीदवार आंसर की दो प्रकार से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार आंसर की peb.mp.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए कुछ स्टेप के अनुसार आंसर की आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • अंसार की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को peb.mp.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एमपी पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा अंसार की 2019 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने आंसर की पीडीएफ डाउनलोड हो जायेगा।
  • आंसर डाउनलोड हो जाने के बाद उम्मीदवार अपने उत्तर की जांच पड़ताल कर सकते हैं।

आंसर की से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते

  • उम्मीदवारों के हर एक सही उत्तर पर कुल 1 मार्क्स दिए जायेंगे।
  • उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।
  • उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा में कुल प्राप्त किये अंको के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

एमपी डीएएचईटी 2019

अपने विचार बताएं।