MP Judge

जबलपुर मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने एमपी हायर जुडीशियल सर्विस (एंट्री लेवल) 2018-19 के लिए भर्तियां निकाली हैं। यह सूचना मध्य प्रदेश जबलपुर हाई कोर्ट ने एक विज्ञापन जारी करके दी है। यह भर्तियां मध्य प्रदेश डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर होनी है। इन भर्तियों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हम आपको बता दें कि इन पदों के लिए केवल वकील उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदकों को अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना होगा। आप हमारे इस पेज पर दिए आवेदन पत्र के लिंक पर जाकर भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

एमपी डिस्ट्रिकट जज भर्ती 2018-19 (MP District Judge Recruitment 2018-19) 

मध्य प्रदेश हायर जुडीशियल सर्विस (एंट्री लेवल) 2018-19 भर्तियों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन/परीक्षा शुल्क भी जमा करना होगा। एमपी जबलपुर डिस्ट्रिक्ट जज के लिए आवेदन करने के बाद सभी उम्मीदवारों को परीक्षा भी देनी होगी। मध्य प्रदेश हायर जुडीशियल सर्विस आवेदन की जरूरी तारीखें आप नीचे बनी टेबल में देख सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन की पहली तारीख 21 दिसंबर 2018
आवेदन की अंतिम तारीख 14 जनवरी 2019
करेक्शन करने की तारीख 21-12-18 से 14-01-19
एडमिट की तारीख जारी होगी
परीक्षा की तारीख 20 फरवरी 2019
परिणाम की तारीख जारी होगी

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 रिक्ति विवरण

पदों की कुल संख्या – 55

पद का नाम – मध्य प्रदेश डिस्ट्रिक्ट जज (एंट्री लेवल)

  • SC केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 9 पद
  • ST केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 11 पद
  • OBC केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 9 पद
  • Unreserved केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए – 26 पद

वेतन – 51,550 से 63,070 रुपये/-

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 योग्यता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवार के पास वकालत की डिग्री होनी चाहिए।
  • वकालत के क्षेत्र में 7 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

  • उम्मीदवार भारत का नागरिक हो।
  • उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2019 को 35 से 45 साल के बीच होनी चाहिए।

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 आवेदन पत्र

मध्य प्रदेश डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती के लिए जो कोई भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें अपना आवेदन ऑनलाइन करना होगा। इच्छुक आवेदक को एमपी डिस्ट्रिक्ट जज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भरना होगा। अगर आप चाहें तो हमारे पेज पर दिये आवेदन पत्र के लिंक से भी अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लिए लिंक हमारे पेज पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ परीक्षा की फीस भी जमा करनी होगी। फीस भी आपको ऑनलाइन मोड क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए भरनी होगी। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप ऊपर दिए गए आवेदन पत्र के महत्त्वपूर्ण लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन पत्र : एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 आवेदन यहाँ से करें।

आधिकारिक वेबसाइट : mphc.gov.in

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 एडमिट कार्ड

जो उम्मीदवार एमपी हायर जुडीशियल सर्विस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उन्हें परीक्षा भी देनी होगी। परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी डाउनलोड करने होंगे। सभी उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग दस दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। आप अपने एडमिट कार्ड हमारे पेज पर दिए हुए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं है।

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 परिणाम

मध्य प्रदेश डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती परीक्षा के बाद एमपी हाईकोर्ट रिजल्ट घोषित करेगा। सबसे पहले प्रिलिम परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जायेगा। चयनित उम्मीदवारों का मेन एग्जाम का रिजल्ट घोषित होगा फिर उसके बाद इंटरव्यू प्रक्रिया होगी जिसका रिजल्ट घोषित किया जायेगा।

एमपी डिस्ट्रिक्ट जज भर्ती 2018-19 की पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन यहाँ से प्राप्त करें।

अपने विचार बताएं।