मध्य प्रदेश हाई कोर्ट भर्ती 2019

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट, जबलपुर में भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती सिविल न्यायाधीश वर्ग -2 पद के लिए निकाली गई है। आपको यह भी बता दें कि यह भर्ती कुल 190 पदों के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन 27 सितंबर 2018 से शुरु होंगे। और उम्मीदवार 20 जनवरी 2019 तक ही आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु होने पर उम्मीदवार इस पेज से आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर आवेदन पत्र का लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। या फिर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों को आवेदन करने के साथ – साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। उम्मीदवार 20 जनवरी 2019 तक ही आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आखिरी तारीख के बाद किसा भी उम्मीदवार का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर, मध्य प्रदेश भर्ती 2019 आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट भर्ती 2019 (MP High Court Recruitment 2019)

आवेदन प्रक्रिया शुरु होने पर उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए। इस पेज से उम्मीदवार आवेदन करने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन अॉनलाइन ही भरे जाएंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर आवेदन करने का लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज से आसानी से आवेदन कर सकेंगे। या फिर उम्मीदवार मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। जबलपुर हाई कोर्ट भर्ती 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 27 दिसंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 20 जनवरी 2019
आवेदन में सुधार करने की तारीख 27 दिसंबर 2018
आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2019

आवेदन पत्र – मध्य प्रदेश हाई कोर्ट, जबलपुर के लिए आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

कैसे करें मध्य प्रदेश हाई कोर्ट 2019 के लिए आवेदन ?

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से भी मप हाई कोर्ट जबलपुर के उपयुक्त पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। या फिर उम्मीदवार www.mponline.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आवेदन करने के नियमों को अच्छे से पढ़े लें। उसके बाद ही आवेदन करें। अगर आवेदन करते समय उम्मीदवारों से आवेदन पत्र में गलती हो जाती है तो उम्मीदवारों को घबराने की जरुरत नहीं है। उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में सुधार भी कर सकेंगे। नीचे दी गई जानकारी से उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को ऊपर दिए गए लिंक पर जाना होगा। या फिर उम्मीदवार www.mponline.gov.in वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • उसके बाद उम्मीदवारों को ड्रापडाउन लिस्ट से आवेदन अॉप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के लोगो पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद उम्मीदवारों को एप्लीकेशन एंड सर्विसिस पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने आवेदन का लिंक आएगा उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आवेदन पत्र को भरना शुरु करें। आवेदन पत्र को सही से और पूरी जानकारी के साथ भरें।
  • आवेदन पत्र को पूर्ण रुप से भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अवश्य करें। आवेदन शुल्क का भुगतान किए बिना आवेदन पत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  • आवेदन शुल्क जमा करने के बाद उम्मीदवार आवेदन को सबमिट कर दें। उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रंटिआउट निकाल लें और भविष्य के लिए संभाल कर रखें।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019 प्रवेश पत्र

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट भर्ती 2019 सिविल न्यायाधीश वर्ग – 2 पद के लिए उम्मीदवारों को अॉनलाइन प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी। जिन उम्मीदवारों के मप हाई कोर्ट जबलपुर के आवेदन नियम अनुसार होंगे। र्सिफ उन्हीं उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार इस पेज से भी अपने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट भर्ती 2019 एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। प्रवेश पत्र जारी होने पर उम्मीदवारों की सुविधा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। या फिर उम्मीदवार www.mponline.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों को जारी किए गए प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार प्रंटिआउट अवश्य निकाल लें। उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि डालकर प्रवेश पत्र को प्राप्त करना होगा। और परीक्षा वाले दिन अपने साथ ले जाना होगा। जबलपुर हाई कोर्ट भर्ती 2019 परीक्षा में बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।