भूमि अभिलेख विभाग, एमपी ने पटवारी रिक्तियों की भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है। अगर आप एमपी पटवारी भर्ती 2018 देख रहे हैं तो ये मौका आपके लिए बहुत अच्छा है। आपको बता दें कि एमपी पटवारी के रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। आपको अॉनलाइन जाकर इसके लिए आवेदन करना होगा। इच्छुक और योग्य उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के 24 जुलाई 2018 से पहले आवेदन करना होगा। अगर आप आवेदन करने के इच्छुक हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो आपके लिए एमपी पटवारी भर्ती से जुडी़ सारी जानकारी जैसे पात्रता, आयु सीमा, आवेदन तिथि जानना बहुत जरूरी है। आप हमारे आज के इस आर्टिकल में से एमपी पटवारी भर्ती से जुडीड सारी जानकारी देख सकते हैं।

एमपी पटवारी भर्ती 2018(MP Patwari Bharti 2018)

जो उम्मीदवार एमपी पटवारी भर्ती 2018(MP Patwari Bharti 2018) के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि वे एमपी पटवारी भर्ती 2018(MP Patwari Bharti 2018) के लिए आवेदन करने से पहले एक बार मांगी गई पात्रता को जांच लें क्योंकि अगर वे मांगी गई सभी शर्तों को पूरा नहीं करते हैं। तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे दी गई तालिका में से महत्तवरूप्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 16 जुलाई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2018

एमपी पटवारी भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम- पटवारी

पदों की संख्या- 143

एमपी पटवारी भर्ती पात्रता मापदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। परन्तु मान्यता प्राप्त बोर्ड से हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आपको 5 वर्ष के अंदर ही स्नातक करना होगा।

नोट- हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण उम्मीदवार का चयन उनके अंकों के आधार चयन हेतु विचार में तब लिया जाएगा जबकि स्नातक वाले अभ्यर्थी उपलब्ध पदों के विरूद्ध पर्याप्त संख्या में उपलब्ध न हो।

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है जो कि निम्न है-

  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल
  • ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल
  • विकलांगता वाले पीडब्लूडी के लिए 10 साल

एमपी पटवारी भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार एमपी पटवारी के लिए आवेदन करमे के इच्छपक वे आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। या हमारे पेज पर दी गई लिंक से आवेदन करते हैं। आवेदन करने के लिए आपके पास एक वेलिड ई मेन आईडी और फोन नंबर होना चाहिए।

आधिकारिक साइट- landrecords.mp.gov.in

एमपी पटवारी भर्ती चयन प्रक्रिया 2018

जो उम्मीदवार एमपी पटवारी के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको ये जानना बहुत जरूरी है कि उनको चयन कैसे होगा तो हम आपको बता दें कि आपका एम पटवारी भर्ती में आपका चयन आवेदन करने के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचनायहां से देंखे।

2 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।