जिन उम्मीदवारों ने एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 के लिए आवेदन किया है उनको बता दें कि एमपी प्रोफेशनल परीक्षा बोर्ड ने मध्य प्रदेश में विभिन्न पशु चिकित्सा और मत्स्यपालन पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित प्री पशु चिकित्सा और मत्स्य परीक्षण 2018 प्रवेश पत्र जारी किए हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि से पहले एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी। एमपी पीवी और एफटी की परीक्षा 27 मई 2018 को आयोजित की जाएगी।उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र लेकर जाना होगा।

एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 (MP PV&Ft Admit Card 2018)

किसी भी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र बहुत जरूरी है। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को किसी भी हालात में परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 केवल आवेदन संख्या जैसे सही प्रमाण पत्र प्रदान करने के बाद डाउनलोड किया जा सकता है। एमपी पीवी और एफटी एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र का प्रिंट करना होगा और प्रिंट आउट को रखना होगा। परीक्षा के बाद भी एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 के रूप में इसे आगे चयन और प्रवेश प्रक्रिया के लिए आवश्यक होगा।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 21 मई 2018
परीक्षा की तिथि 27 मई 2018

उम्मीदवार को परीक्षा के समय एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 के साथ एक वैध फोटो आईडी सबूत भी लेना चाहिए। उम्मीदवारों को एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 में उल्लिखित परीक्षा हॉल के सभी नियमों और अनुशासनों का पालन करने की उम्मीद है। उम्मीदवार प्रवेश पत्र को आधिकारिक साइट से यहां दी गई लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र : एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 यहां से करें डाउनलोड।

आधिकारिक वेबसाइट : peb.mp.gov.in

कैसे करें एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड

उम्मीदवार को एमपी पीवी और एफटी प्रवेश पत्र 2018 को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा जो कि निम्न हैं-

  1. अभ्यर्थियों को महत्वपूर्ण लिंक अनुभाग में जाना है।
  2. फिर उन्हें डाउनलोड प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करना होगा।
  3. उसके बाद, टेस्ट प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक पृष्ठ खोल जाएगा।
  4. इस पृष्ठ में, उम्मीदवारों को निम्नलिखित विवरण दर्ज करना होगा:
    • ऑनलाइन आवेदन संख्या
    • जन्म की तारीख
  5. वैध विवरण दर्ज करने के बाद, उम्मीदवारों को खोज बटन पर क्लिक करना होगा।
  6. विवरण जमा करने के बाद, उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।
  7. प्रवेश पत्र एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here