मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड, भोपाल, 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा साल में दो बार आयोजित करवाता है। पहली परीक्षा मई में आयोजित की जाती है तो वहीं दूसरी परीक्षा दिसंबर माह में आयोजित की जाती है। जानकारी के लिए बता दें कि ये परीक्षा उन छत्रों के लिए आयोजित की जाती है जो किसी कारणवश प्रतिदन स्कूल नहीं जा सकते और घर बैठे ही अपनी पढ़ाई को पूरा करते हैं। दिसंबर में शुरु होने वाली परीक्षा की डेट अभी घोषित नहीं की गई है। लेकिन हमारे द्वारा दिये गये इस आर्टिकल से छत्र सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। छत्रों को एग्जाम देने के बाद मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड रिजल्ट का बेस्रबी से इंतजार रहता है लेकिन कई बार छत्रों को रिजल्ट देखने में काफी मुश्किलें होती हैं लेकिन अब आप हमारे दिए गये इस आर्टिकल को पढ़कर रिजल्ट आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल रिजल्ट 2019 ( MP SOS RESULT 2019)

मप्र राज्य ओपन स्कूल ने अभी प्रवेश पत्र और रिजल्ट घोषित नहीं किया है लेकिन परीक्षा शुरु होने से पहले प्रवेश पत्र घोषित कर दिये जायेंगे। छत्रों की जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा के परिणाम आप आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्ररम  तिथियां
परीक्षा की तारीख दिसंबर 2019
रिजल्ट आने की तारीख घोषित की जाएगी

परिणाम : मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड रिजल्ट mpsos.nic.in पर घोषित किया जायेगा।

एमपी स्टेट ओपन स्कूल रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

मध्य प्रदेश ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही घोषित कर दिया जायेगा ।परिणाम घोषित होने के बाद हमारे द्वारा दी गई आधिकारिक वेबसाइट पर छत्र अपने परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं। इतना ही नहीं छत्र हमारे द्वारा बताये गये इन स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले छत्रों को आधिकारिक वेबसाइट यानि mpsos.nic.in पर जाना होगा।
  • mpsos.nic.in वेबसाइट को ओपन करते ही होम पेज खुलेगा।
  • पेज खुलने के बाद आपके दायें साइड 10वीं और 12 वीं कक्षा का लिंक दिखाई देगा।
  • 10 वीं कक्षा का रिजल्ट निकालने के लिए 10वीं क्लास के लिंक को ओपन करना है।
  • 12वींं कक्षा का रिजल्ट देखने के लिए 12 वीं क्लास के लिंक को ओपन करना है।
  • लिंक को ओपन करने के बाद अपना रोल नंबर भरे और रिजल्ट प्राप्त करें।

ओपन स्कूल 

अपने विचार बताएं।