एमपी पावर जनरेटिंग कंपनी भर्ती 2018

मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी लिमिडेट में भर्तियां निकली हैं। आपको बता दें कि यह भर्ती कुल 209 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए निकाली गई है। यह भर्ती मैकेनिकल इंजीनियरिंग विद्युत, विद्युत और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग आदि पदों के लिए निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवारोंइन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि mp पावर जनरेटिंग कंपनी भर्ती 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। साथ ही यह भी बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2018 है। उम्मीदवारों को आखिरी तारीख से पहले आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन सिर्फ अॉनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे। किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। एमपीपीजीसीएल रिक्ति 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद अप्रेन्टिस एक्ट भर्ती 2018, यहां से देखें। 

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 (MPPGCL RECRUITMENT 2018)

जो उम्मीदवार ट्रेड अप्रेंटिस की नौकरी करने में इच्छा रखते हैं। वो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार सारे नियम अच्छे से जान लें। साथ ही आवेदन पात्रता मापदंड के अनुसार ही करें। नहीं तो आवेदन रद्द भी किया जा सकता है। पात्रता मापदंड की जानकारी आप इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं। मध्य प्रदेश पावर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख शुरु हो गए हैं
आवेदन खत्म होने की तारीख 31 दिसंबर 2018
परिणाम ई-मेल द्वारा जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 209
पद का नाम – ट्रेड अप्रेंटिस

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षणिक योग्यता

  • उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त होना चाहिए।
  • टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस तकनीकी शिक्षण में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए।
  • आई.टी.आई अप्रेंटिस शासकीय / अशासकीय प्रशिक्षण संस्थाओं से आई.टी.आई उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा

  • उम्मीदवार को 1 जनवरी 2018 को 18 साल पूरे होने चाहिए।
  • उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 साल तक होना चाहिए।

नोट – आयु सीमा में छूट से जुड़ी जानकारी आप नीचे दी गई अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं।

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 आवेदन पत्र

जो उम्मीदवार mp पावर जनरेटिंग कंपनी भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। क्योंकि इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज आवेदन करने का लिंक उपलब्ध करवाया गया है। उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन कर सकते हैं। या फिर उम्मीदवार www.apprenticeship.gov.in वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आवेदन करने के नियमों को अच्छे से पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन फॉर्म भरें।

मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2018 तय की गई है। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किए जा सकते हैं। ऑफलाइन माध्यम से किए गए आवेदन को ख़ारिज कर दिया जाएगा।  अधूरे या गलत भरे गए आवेदन पत्र को रद्द कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवार पात्रता मापदंड के अनुसार ही आवेदन करें। आवेदक को मध्यप्रदेश शासन / भारत सरकार के अप्रेंटिस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

आवेदन पत्र – एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.mppgcl.mp.gov.in/

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 के लिए आवेदन करते समय उम्मीदवार अपनी ई-मेल आईडी साफ – साफ शब्दों में भरें। क्योंकि आवेदन करने के कुछ समय बाद उम्मीदवारों को परिणाम का पता उनकी ई-मेल आईडी से पता चलेगा। जो उम्मीदवार सही से आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे। उन उम्मीदवारों के आवेदनों को स्वीकार किया जाएगा। साथ ही आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन सबमिट की गई डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसका मतलब है कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के ज्यादा अंक होंगे उन उम्मीदवारों के नौकरी प्राप्त करने के अवसर बढ़ जाएंगे।

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 परिणाम

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को अपने परिणाम का इंतजार रहेगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को थोड़ा इंतजार करना होगा। उम्मीदवारों के लिए अच्छी बात यह है कि उम्मीदवारों को चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के अंक ज्यादा होंगे उन उम्मीदवारों के नौकरनी पाने के अवसर ज्यादा हो जाएंगे। इसका ज्यादा लाभ मध्यप्रदेश के मूल निवासी उठा पाएंगे। क्योंकि पहले मौका मध्यप्रदेश के निवासियों को दिया जाएगा। उम्मीदवार आवेदन के समय दी गई ई-मेल आईडी को एक्टिव रखें। उम्मीदवारों की ई-मेल आईडी पर परिणाम जारी किए जाएंगे।

साथ ही आपको बता दें कि उम्मीदवारों का चयन सबमिट की गई डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। इसका मतलब है कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के ज्यादा अंक होंगे उन उम्मीदवारों के नौकरी प्राप्त करने के अवसर बढ़ जाएंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दी अधिसूचना के लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2018 की अधिसूचना यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

अपने विचार बताएं।