एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों  को www.mppgcl.mp.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल के माध्यम से नहीं भेजें जायेंगे। उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के लिखित परीक्षा नहीं दें सकते हैं। मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 प्रश्न पूछें जायेंगे। लिखित परीक्षा में 70 प्रतिशत कोर्स के सब्जेक्ट के आधार पर प्रश्न पूछें जायेंगे वहीं 30 प्रतिशत प्रश्न जनरल एप्टीटुड पर आधारित होंगे।

एमपीपीजीसीएल जॉब 2019 की लिखित परीक्षा पास करने के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग को 40 प्रतिशत अंक लाना जरुरी है वहीं एसटी / एससी / पीडी वर्ग के लिए 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। अकाउंट ऑफिसर पद के लिए अनुभव अनुसार 20 प्रतिशत वेइटज दिया जायेगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।  मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए आना पड़ेगा। आज हम उम्मीदवारों को एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने जा रहें है। आइये फिर एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019

उम्मीदवारों को बता दें कि एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 की आवेदन फीस भरी है उन उम्मीदवारों को ही एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी

एडमिट कार्ड :- उम्मीदवार एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019, www.mponline.gov.in पर उपलब्ध होगा। 

एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेज है। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, परीक्षा रोल नंबर, परीक्षा सेंटर और परीक्षा से जुड़ी जानकारी आदि लिखी रहती है। उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के लिखित परीक्षा नहीं दें सकते हैं। आप एडमिट कार्ड को www.mppgcl.mp.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं इसके आलावा आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हम उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप दें रहें हैं। उम्मीदवार नीचे स्टेप देखें।

  • उम्मीदवार को एमपीपीजीसीएल एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए www.mppgcl.mp.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
    • आधिकारिक वेबसाइट जाने के बाद उम्मीदवार को कैरियर्स वाले सेक्शन पर क्लिक करना है। 
    • कैरियर्स वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा।
    • फिर उम्मीदवारों को अकाउंट ऑफिसर और जूनियर इंजीनियर (प्लांट) एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
    • लिंक पर लिंक करने के बाद उम्मीदवार पूछी हुई जानकारी को भरना है।उम्मीदवार का सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवार को सबमिट का बटन दबाना है। बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा फिर उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • एडमिट कार्ड ऑनलाइन ही जारी किये जायेंगे।
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाये।
  • बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।
  • एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद उम्मीदवार उसकी जांच पड़ताल जरूर कर लें।

एमपीपीजीसीएल भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।