एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019

उम्मीदवार की एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 के लिए एक लिखित परीक्षा हुई थी। उम्मीदवार लिखित परीक्षा के रिजल्ट www.mppgcl.mp.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर देख सकते हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक 100 प्रश्नों की लिखित परीक्षा हुई है। एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 की लिखित परीक्षा पास करने के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग को कम से कम 40 प्रतिशत अंक लाने है वहीं एसटी / एससी / पीडी वर्ग के लिए 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा। अकाउंट ऑफिसर पद के लिए अनुभव अनुसार 20 प्रतिशत वेइटज दिया जायेगा। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 (MPPGCL Exam Result 2019)

उम्मीदवारों को बता दें कि लिखित परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं की गई है। उम्मीदवारों से लिखित परीक्षा में 70 प्रतिशत कोर्स के सब्जेक्ट के आधार पर प्रश्न पूछें गए है वहीं 30 प्रतिशत प्रश्न जनरल एप्टीटुड पर आधारित पूछें गए है। उम्मीदवार नीचे टेबल के माध्यम से एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं। नीचे टेबल पर एक नज़र डालें।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा का रिजल्ट घोषित की जाएगी

रिजल्ट : एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019  www.mponline.gov.in पर घोषित होगा।

एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 कैसे देखें

जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा और वेरिफिकेशन पास कर लेंगे। उन उम्मीदवारों को अकाउंट ऑफिसर पद के लिए 56,100 से 17,7500 के बीच प्रति महीना वेतन दिया जाएेगा । वहीं जूनियर इंजीनियर (प्लांट) पद के लिए 32,800 से 10,3600 के बीच प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। आप रिजल्ट दो तरह से देख सकते हैं। आप www.mppgcl.mp.gov.in की आधिकारिक साइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करके आसानी से रिजल्ट देख सकते हैं।

  • एमपीपीजीसीएल परीक्षा रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.mppgcl.mp.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

  • आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद उम्मीदवार को कैरियर्स वाले सेक्शन पर जाना है। 
  • जब उम्मीदवार कैरियर्स वाले लिंक पर क्लिक करेंगे उनके सामने नया पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को अकाउंट ऑफिसर और जूनियर इंजीनियर पद के रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पेज खुल जायेगा फिर उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना होगा। सारी जानकारी सही से भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना होगा। बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पेज खुल जायेगा। फिर आप रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

रिजल्ट से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • लिखित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवार की मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उस मेरिट लिस्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जायेगा।
  • रिजल्ट या मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार उसको रीचेकिंग नहीं करवा सकते हैं।
  • अगर उम्मीदवार रिजल्ट में पास होने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में फेल हो जाता है तो उसको फेल ही मना जायेगा।

एमपीपीजीसीएल भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।