एमपीपीजीसीएल रिजल्ट 2019 केवल ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कम्पनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रिजल्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की आवश्यकता पड़ सकती है। बता दें कि व्यक्तिगत रूप से किसी भी उम्मीदवार के रिजल्ट की कोई जानकारी नहीं दी जाएगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कम्पनी लिमिटेड ने पैरामेडिकल स्टाफ के अलग अलग विभागों के लिए कुल 28 रिक्तियां निकाली है। इन रिक्तियों पर चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया को सफलता पूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवार ही इन पदों पर नौकरी पा सकेंगे। एमपीपीजीसीएल रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

एमपीपीजीसीएल रिजल्ट 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी। परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी करने की तिथि की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन जल्द ही रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट द्वारा दे दी जाएगी। एमपीपीजीसीएल रिजल्ट 2019के लिए कृप्या नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
लिखित परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.mppgcl.mp.gov.in पर जारी किया जएगा।

ऐसे प्राप्त करें एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019 का रिजल्ट

एमपीपीजीसीएल रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए कृप्या हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले उम्मीदवार मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट www.mppgcl.mp.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको बायीं ओर careers का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।

  • क्लिक करने के बाद आपको रिजल्ट की लिंक प्राप्त हो जाएगी, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको मांगी गई जानकारी जैसे अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और अपनी जन्मतिथि भरनी होगी।
  • मांगी गई सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट या सर्च का बटन दबा दें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब आप अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट भी निकाल लें।

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कम्पनी लिमिटेड

मध्य प्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी लिमिटेड (एमपीपीजीसीएल) मध्य प्रदेश में बिजली उत्पादन में लगी एमपी सरकार की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है। यह मध्य प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड (MPSEB) की उत्तराधिकारी इकाई है। कंपनी, अपनी मौजूदा इकाइयों का संचालन और रखरखाव करते हुए, मध्य प्रदेश राज्य में क्षमता बढ़ाने के लिए नए पावर प्लांट का निर्माण भी कर रही है। कंपनी को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए मध्य प्रदेश में बिजली क्षेत्र में सुधार के कार्यान्वयन के एक हिस्से के रूप में शामिल किया गया है।

एमपीपीजीसीएल भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।