एमपीपीएससी भर्ती 2018

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। और यह भर्ती शिक्षक पदों के लिए निकाली गई है। एमपीपीएससी ने कुल 32 अलग अलग पदों सहायक प्राध्यापक के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। एमपीपीएससी भर्ती 2018 आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2018 है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।उम्मीदवारों को सहायक प्राध्यापक पद के लिए नौकरी पाने के लिए दो लिखित परीक्षा देनी होगी। पहली लिखित परीक्षा सभी उम्मीदवारों को देनी अनिर्वाय है। दूसरी लिखित परीक्षा र्सिफ वही उम्मीदवार देंगे जो पहली लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे। इन लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। अभी प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख की घोषणा नहीं की गई है। यहां पर आप एमपीपीएससी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एमपी एसईटी एडमिट कार्ड (MP SET Admit Card 2018)

एमपीपीएससी भर्ती 2018 के आवेदन शुरु हो चुके हैं। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन प्रक्रिया सही से पूरे की है। उन उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक उम्मीदवारों के लिए इस पेज पर उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रवेश पत्र में उम्मीदवारों एमपीपीएससी भर्ती 2018 परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। एमपीपीएससी परीक्षा से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल देखें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 11 अक्टूबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 11 नवंबर 2018
आवेदन में संशोधन करने की तारीख 14 अक्टूबर 2018
आवेदन में संशोधन करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर 2018
डाक द्वारा आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 29 नवंबर 2018

एमपीपीएससी भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

एमपीपीएससी भर्ती 2018 के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। यहां पर भी उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक ऐक्टिवेट किया जाएगा। उस लिंक पर जाकर उम्मीदवारों को अपना आवेदन नबंर और अपनी जन्म तिथि डालनी होगी। उसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र में परीक्षा की तिथि और परीक्षा समय की जानकारी प्राप्त मिलेगी। प्रवेश पत्र अन्य किसी भी माध्यम से आयोग द्वारा उपलब्ध नहीं करवाया जाएगा। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रवेश पत्र उम्मीदवारों के पहचान पत्र की तरह काम करेगा।

कैसे करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

  • उम्मीदवार अगलासेम के पेज से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर आधिकारिक वेबसाइट से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक दिया होगा।
  • उम्मीदवारों को अपना आवेदन नबंर और अपनी जन्म तिथि डालनी होगी। उम्मीदवार अपनी सभी जानकारी सही से डालें।
  • जानकारी डालने के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र देख सकेंगे।
  • उसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर उसका प्रिटंआउट निकाल लें।

आवेदन नबंर न होने पर कैसे करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

उम्मीदवारों को बता दें कि प्रवेश पत्र किसी भी परीक्षा के लिए सबसे महत्तवपूर्ण होता है। एमपीपीएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको आवेदन नबंर की जरुरत पड़ेगी। अगर आप से आपका आवेदन नबंर गुम हो गया है। या फिर किसी भी कारण से आपके पास आपका आवेदन नबंर नहीं है तो उम्मीदवारों को परेशान होने की जरुरत नहीं है। बिना आवेदन नबंर के प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। उसकी पूरी जानकारी आप नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उम्मीदवार को अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नबंर, नाम और जन्म तिथि डालनी होगी।
  • उसके बाद उम्मीदवारों को ओटीपी नबंर प्राप्त होगा।
  • इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर “नो योर एप्लीकेशन नंबर” लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना आवेदन नबंर जान सकते हैं।

अपने विचार बताएं।