mpsos

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा साल में दो बार होती है, यह परीक्षा उन छत्रों के लिए होती है जो छत्र प्रतिदन स्कूल जाकर अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकते, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एमपी राज्य ओपन स्कूल की पहली परीक्षा मई और जून में होती है और दूसरी परीक्षा नंवबर और दिसंबर में होती है। एमपी स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि मई और जून में होने वाली परीक्षा की डेट अभी घोषित नहीं की गयी है लेकिन छात्र राज्य ओपन स्कूल परीक्षा की पूरी जानकारी मध्यप्रदेश राज्य ओपन स्कूल भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप एमपी बोर्ड स्टेट ओपन स्कूल के उम्मीदवार हैं तो आपके लिए हमारे द्वारा दिया गया यह अर्टिकल काफी मायने रखता है। एमपी स्टेट ओपन स्कूल एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी के बारे में आप हमारे पेज को पूरा पढ़ सकते हैं।

एमपीएसओएस एडमिट कार्ड 2019

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल की परीक्षा शुरु होने में थोड़ा समय ही बाकि है, जल्द ही एमपीएसओएस टाइम टेबल 2019 जारी की जाएगी। पहली परीक्षा मई-जून माह से आयोजित की जाएगी तो एमपीएसओएस एडमिट कार्ड मई माह में आयोजित किये जायेंगे। पिछले वर्ष एमपी ओपन स्कूल बोर्ड की पहले सत्र की परीक्षा 09 जून 2018 से शुरू हुई थी। परीक्षा के लिए एमपीएसओएस एडमिट कार्ड, 29 मई 2018 को जारी किया गया था। इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं कि एमपीएसओएस एडमिट कार्ड 2019 परीक्षा से 10 दिन पहले जारी किये जा सकते हैं।

महत्त्वपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथि
10 वीं की परीक्षा जून 2019
12 वीं की परीक्षा जून 2019
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि मई 2019

प्रवेश पत्र : एमपीएसओएस एडमिट कार्ड 2019 यहाँ से प्राप्त करें।

  • 10 वीं ओपन स्कूल एडमिट कार्ड
  • 12 वीं ओपेन स्कूल एडमिट कार्ड

आधिकारिक वेबसाइट: mpbse.nic.in

ऐसे डाउनलोड करें एमपीएसओएस एडमिट कार्ड 2019

आपको बता दें कि सबसे पहले छत्र को आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाना है।

  • इस साइट को ओपन करने के बाद आपको दाये साइड कुछ कॉलम दिखाई देंगे जहां आपको एमपी स्टेट ओपन स्कूल से जुड़ी जानकारी प्रत होगी।
  • यहां आपको एमपी स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड से संबधित जानकारी जैसे टाइम टेबल,एडमिट कार्ड, एटेडेंस शीट,बोर्ड लिस्ट आदि के बारे में जानकारी प्राप्त होगी।
  • एमपी ओपन स्कूल बोर्ड एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करें।
  • ओपन हुए नए टैब में आपको दी गयी जगह पर अपना रोल नंबर भरना होगा और सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपका एमपीएसओएस एडमिट कार्ड 2019 आपके सामने होगा।
  • एडमिट कार्ड सेव करें और एक प्रिंट आउट अवश्य ले लें।

एमपीएसओएस रिजल्ट 2019

मप्र राज्य ओपन स्कूल 10 वीं और 12 वीं परीक्षा के बाद मध्य प्रदेश ओपन स्कूल बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करेगा। एमपीएसओएस रिजल्ट, मध्य प्रदेश ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। उम्मीदवार अपना रोल नंबर एंटर कर के अपना परिणाम जाँच कर सकेंगे।

ओपन स्कूल

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।