nalanda open university bed admission 2019

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019 बीएड कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी ने प्रवेश परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण जानकारी के साथ आवेदन किये हैं वे नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.cetbeddistance.com/printAdmitCard.php पर जाकर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी एडमिशन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए दूरभाष :- 0612-2201013, 2201024, 2206916 और मोबाइल नंबर :- 9471615413 पर संपर्क कर सकते हैं।

छात्रों को जानकारी दे दें कि नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी ने बीएड वर्ष 2019-2021 के सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2019 से शुरू की थी जो 09 मार्च 2019 तक निर्धारित की गयी थी। छात्र 14 मार्च 2019 से प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.cetbeddistance.com/printAdmitCard.php पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार साथ ही हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों की प्रवेश परीक्षा 17 मार्च 2019 को कराई जाएगी।

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन 2019

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019 में बीएड कोर्स के लिए जिन उम्मीदवारों ने पूर्ण जानकरी के साथ आवेदन किये थे उन उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं।  छात्र अधिक जानकारी नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साइट पर जाकर ले सकते हैं। उम्मीदवार कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

आयोजन तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि समाप्त
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 14 मार्च 2019
परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 17 मार्च 2019
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019 योग्यता मापदंड

  • छात्र की किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से क्वॉलिफ्लीिंग मार्क शीट की सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी होनी चाहिए।
  • सेल्फ अटेस्टेड छात्र का जाति प्रणाम पत्र होना चाहिए। प्रणाम पत्र डीएम/डीसी/एसडीओ से मान्यता प्राप्त होना चाहिए।
  • बी.एड कोर्स के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार पाठ्यक्रम, प्रवेश पत्र के साथ सभी निर्धारित दस्तावेजों को जमा करना होगा। उस पाठ्यक्रम की आवश्यकता के अनुसार छात्र को अलग से सूचित किया जाएगा।

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन 2019 आवेदन पत्र

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी में बीएड 2019 की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी 2019 से 09 मार्च 2019 के बीच पूरी की गई। जिन उम्मीदवारों ने तय समय के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूरी की होगी वे अपना प्रवेश पत्र ऑफिसियल वेबसाइट www.cetbeddistance.com/printAdmitCard.php पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आधिकारिक साइट :-www.nalandaopenuniversity

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन 2019 प्रवेश पत्र

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी ने 2019 प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट www.cetbeddistance.com/printAdmitCard.php पर जाना होगा। जिससे उसका होम पेज ओपन हो जायेगा। उम्मीदवार उस पेज में मांगी गयी जानकारी रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर और एप्लीकेशन फॉर्म नम्बर भर देंगे और उसे सब्मिट कर देंगे। जिससे उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र एक नए पेज पर खुलकर सामने आ जायेगा जहां से उम्मीदवार उसकी एक प्रति प्रिंट कर सुरक्षित रख लेंगे।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि जब वे परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पर जाएँ तो प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएँ नहीं तो उन्हें परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों की परीक्षा 17 मार्च 2019 को कराई जाएगी।

प्रवेश पत्र : नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन 2019 प्रवेश पत्र यहाँ से प्राप्त करें।

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी बीएड एडमिशन 2019 परिणाम

उम्मीदवारों की परीक्षा आयोजित हो जाने के बाद उनके परिणाम जारी किये जायेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि अभी नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी ने परिणाम जारी करने की तिथि को जारी नहीं किया है जैसे ही परिणाम की तिथि साझा की जाएगी उम्मीदवार हमारे पेज से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए लिंक से परिणाम देख भी सकेंगे।

नालंदा विश्वविद्यालय एडमिशन की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिसूचना यहाँ से देख सकते हैं।

एडमिशन

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।