nda 1 mathematic answer key

जो उम्मीदवार एनडीए की परीक्षा में भाग ले रहे हैं वे हमारे इस इस पेज से एनडीए 1 2019 गणित पेपर की आंसर की प्राप्त कर सकते हैं व डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की परीक्षा समाप्त होने के बाद जारी की जायगी जिसे उम्मीदवार हमारे पेज से प्राप्त कर सकेंगे। बालनोई, सिंधु, ओलिव ग्रीन, एलन आदि जैसे विभिन्न कोचिंग संस्थान एनडीए 1 मैथ्स पेपर के लिए आंसर की जारी करेंगे। उम्मीदवार इसका उपयोग यह जांचने के लिए कर सकते हैं कि कितने प्रश्नों को सही और कितने प्रश्नों को गलत हल किया है। इसके साथ उम्मीदवार आंसर की से परीक्षा में अपने सही स्कोर को प्राप्त करने के लिए एनडीए की आंसर की का उपयोग कर सकते हैं। रिजल्ट के जारी होने पहले ही आंसर की के माध्यम से स्कोर का अनुमान लगा सकते हैं। एनडीए 1 2019 आंसर की डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी उम्मीदवार हमारे पेज को पढ़कर प्राप्त कर सकते हैं।

एनडीए 1 2019 गणित उत्तर कुंजी

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी परीक्षा (NA) एक ऑफ़लाइन परीक्षा है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सेना, नौसेना और वायु सेना के विंग के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले बहादुर अविवाहित पुरुषों को भर्ती करने के लिए परीक्षा आयोजित करता है और राष्ट्र की सेवा करता है। उम्मीदवार एनडीए परीक्षा एवं आंसर की से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे टेबल से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

परीक्षा महत्वपूर्ण तिथियां
यूपीएससी एनडीए/एनए परीक्षा तिथि 2019 21 अप्रैल 2019
प्रश्न पत्र एवं आंसर की जारी होने की तिथि 21 अप्रैल 2019 (12:30 PM)

एनडीए 1 2019 आंसर की गणित सेट ए, बी, सी, डी, यहां से डाउनलोड करें

प्रश्न पत्र सेट आंसर की
एनडीए 2019 आंसर की मैथ्स सेट ए यहाँ से प्राप्त करें
एनडीए 2019 आंसर की मैथ्स सेट बी यहाँ से प्राप्त करें
एनडीए 2019 आंसर की मैथ्स सेट सी यहाँ से प्राप्त करें
एनडीए 2019 आंसर की मैथ्स सेट डी यहाँ से प्राप्त करें

एनडीए 1 अन ऑफिसियल आंसर की 2019

एनडीए 1 आंसर की 2019 सबसे पहले कई कोचिंग संस्थान जारी करते हैं इसे अन ऑफिसियल आंसर की कहा जाता है और यह आंसर की परीक्षा के तुरंत बाद जारी की जाती है। एनडीए की उत्तर कुंजी पीडीएफ के रूप में जारी की जाती है। इसमें परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर का उल्लेख किया जाता है। उम्मीदवार हमारे पेज से आंसर की जारी होने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे।

UPSC NDA 1 2019 आधिकारिक उत्तर कुंजी

उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा के तुरंत बाद जो उत्तर कुंजी जारी की जाती है वह कोचिंग सेंटर्स द्वारा जारी की जाती है और यह उत्तर कुंजी अनऑफिसियल उत्तर कुंजी कहलाती है। ऑफिसियल आंसर की यानि की आधिकारिक आंसर की यूपीएससी एनडीए की ओर परिणाम जारी करने के बाद की जाती है जिससे उम्मीदवार अपने परिणाम को देखकर अपनी उत्तरों को जाँच ऑफिसियल रूप से कर सकें। है

एनडीए 1 2019 मैथ्स आंसर की डाउनलोड करने के मुख्यबिंदु

उम्मीदवार हमारे इस पेज से एनडीए 1 गणित आंसर की जांच और उसे डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। उम्मीदवारों को  बता दें कि पहले अनौपचारिक आंसर की जारी की जाएगी जिसके कुछ दिन बाद आधिकारिक उत्तर कुंजी उपलब्ध होगी और उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

  • परीक्षा के बाद यहाँ उपलब्ध होने वाली आंसर की के लिंक की जाँच करें।
  • अपने पेपर सेट को चुनकर उस लिंक पर क्लिक करें।
  • इसे डाउनलोड करें और अपने अंको की गणना करने के लिए इसका उपयोग करें।

एनडीए 1 2019 गणित आंसर की का उपयोग करके स्कोर की गणना करने के मुख्यबिंदु

NDA के लिए गणित का पेपर 300 अंकों का होता है। परीक्षा में 120 प्रश्न होंगे, जो बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। स्कोर की गणना करने के लिए, उम्मीदवारों को परीक्षा में चिह्नित अंकों के साथ उत्तरों को क्रॉस-चेक करना होगा। फिर, प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को 2.5 अंक जोड़ना होगा। यदि उत्तर कुंजी में कोई भी उत्तर इसके साथ मेल नहीं खाता है तो यह गलत है और 0.33 अंक की नकारात्मक अंकन किया जाना है, अर्थात 2.5 / 3 अंक। जब सभी उत्तर स्पष्ट हो जाएंगे, तो उम्मीदवार अपने संभावित स्कोर को जान जाएंगे।

एनडीए आंसर की

अपने विचार बताएं।